menu-icon
India Daily
share--v1

VIDEO: भारत में 'गली क्रिकेट' खेलने आए थे Kevin Pietersen, बल्ला पकड़ते ही हो गया Moye Moye

Kevin Pietersen: हम आपके लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन का गली क्रिकेट वाला एक वीडियो लेकर आए हैं, जो बता रहा है कि भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे हुए सालों हो गए हैं, लेकिन यह स्टार बैटर आज भी क्रिकेट से उतना ही प्यार करता है.

auth-image
India Daily Live
Kevin Pietersen
Courtesy: Twitter

Kevin Pietersen: क्रिकेट को भारत में बहुत प्यार मिलता है. यह खेल सीधा लोगों के दिलों से जुड़ा है. यही वजह है कि देश के हर गांव-शहर में गली क्रिकेट खेला जाता है. टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ियों ने गली क्रिकेट से ही शुरुआती की थी. सुबह-शाम बच्चे गलियों में क्रिकेट खेलते नजर आते हैं. खास बात ये है कि जब भी क्रिकेट के दिग्गज विदेशों से भारत आते हैं तो गली क्रिकेट में हाथ आजमाए बिना खुद को रोक नहीं पाते. इनमें साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं.

इस आर्टिकल में हम केविन पीटरसन की बात कर रहे हैं, जिनके दिल में क्रिकेट के लिए प्यार बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है. वे आज बतौर एक्सपर्ट और कमेंटेटर क्रिकेट के खेल से जुड़े हुए हैं. कई बार वो इंडिया में गली क्रिकेट में हाथ आजमाते दिखे. जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं. आईपीएल के दौरान जब पीटरसन भारत आते हैं तो वो गली क्रिकेट जरूर खेलते हैं.

गली क्रिकेट में पीटरसन ने आजमाया हाथ

केविन पीटरसन का एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जो बेंगलुरु का बताया जा रहा है. इस वीडियो में वो क्रिकेट खेलने के लिए सड़क के किनारे रुके. उन्होंने भारतीय बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेला. एक वीडियो में वो रिवर्स स्वीप छक्का लगाते दिखे, जबकि दूसरे वीडियो में लड़कों ने उनके मजे ले लिए.



ऐसे लिए गए केविन पीटरसन के मजे

दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि यहां एक कुर्सी को स्टंप बनाया गया था, जैसे ही केविन पीटरसन क्रीज पर जाते हैं तो विकेटकीपिंग कर रहा शख्स कुर्सी को उठाकर ऑफ स्टंप की तरफ रख देता है. फिर गेंदबाज स्टंप में बॉल डालता है, लेकिन पीटरसन को लगता ये वाइड होगी और वो गेंद छोड़ देते हैं, लेकिन जब पीछे देखते हैं तो पता चलता है कि वो क्लीन बोल्ड हो चुके हैं, उन्हें समझ ही नहीं आता कि आखिर उनका कब मोय-मोय हो गया. इस वीडियो देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.



कौन हैं केविन पीटरसन?

केविन पीटरसन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए कप्तानी भी की है. वे तीनों फॉर्मेट में जलवा दिखा चुके हैं. 104 टेस्ट में उनके नाम 8181 रन हैं. 136 वनडे में 4440 रन हैं. 37 टी20 मैचों में 1176 रन हैं. वहीं आईपीएल के 36 मैचों में इस दिग्गज ने 1001 रन बनाए हैं. सभी फॉर्मेट को मिलाकर वे 33 शतक लगा चुके हैं.