menu-icon
India Daily
share--v1

चुन लिया गया टीम इंडिया का नया कोच, जय शाह ने टी20 के नए कप्तान को लेकर क्या कहा?

जय शाह ने बताया कि बीसीसीआई ने अपना नया कोच चुन लिया है, इसका ऐलान जल्द किया जाएगा. जय शाह ने खुलासा किया है कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने हाल ही में टीम इंडिया के नए कोच के लिए इंटरव्यू लिया था. श्रीलंका दौरे पर टीम को एक नया कोच मिल जाएगा. टीम इंडिया को टी20 को नया कप्तान भी मिलेगा.

auth-image
India Daily Live
BCCI Team India
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम अब टीम इंडिया को नया कोच मिलेगा. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है. साथ ही रोहित शर्मा ने भी टी20 से संन्यास ले लिया है. अब टीम को नया कोच से साथ-साथ नए कप्तान भी मिलेगा. नया कोच कौन होगा इसपर अभी सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि बीसीसीआई ने कोच कौन होगा ये फाइनल कर लिया है. बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने एक बड़ा खुलासा किया है. 

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में जय शाह ने बताया कि बीसीसीआई ने अपना नया कोच चुन लिया है, बस इसके ऐलान में देरी है. जय शाह ने खुलासा किया है कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने हाल ही में टीम इंडिया के नए कोच के लिए इंटरव्यू लिया था और इसके बाद दो कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया है. अभी नाम के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जय शाह ने इतना जरुर बताया है कि भारत के श्रीलंका दौरे पर टीम को एक नया कोच मिल जाएगा. वहीं जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच होंगे. 

कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान?

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. उनके जाने से टीम को नए कप्तान की जरुरत है. जय शाह ने इसे लेकर बताया कि फिलहाल किसी के नाम पर भी मुहर नहीं लगा है. सेलेक्टर्स टी20 टीम के लिए नए कप्तान को लेकर अभी मीटिंग करेंगे. उसके बाद ही इसका फैसला किया जाएगा. बताया जा रहा है कि टी20 के कप्तान के रेस में हार्दिक पांड्या के साथ शुभमन गिल भी हैं. 

बारबाडोस में फंसी है भारतीय टीम

भारतीय टीम फिलहाल बारबाडोस में ही फंसी हुई है. 29 जून को फाइनल खेलने के बाद टीम के खिलाड़ी होटल के कमरे बंद हैं. किसी भी खिलाड़ी को होटल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. टीम इंडिया को सोमवार को भारत के लिए उड़ान भरना था, लेकिन हरिकेन बेरिल की वजह से पूरी टीम बारबाडोस में ही फंसी हुई है. टीम इंडिया को सोमवार के दिए बारबाडोस से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरना था, लेकिन खराब मौसम के कारण ऐसा नहीं हो सका. हरिकेन बेरिल आज रात को बारबाडोस में प्रभावी होगा, जिसकी वजह से वहां का एयरपोर्ट भी एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है.