menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: प्लेऑफ में RCB की धमाकेदार एंट्री, कोहली ने 4 रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास

IPL 2024: विराट कोहली ने आईपीएल इतिहास में एक बड़ा कारनामा किया है. वो एक मैदान पर 3 हजार रन बनाने वाले पहले और इकलौत खिलाड़ी हैं.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli

IPL 2024: आईपीएल 2024 में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री की. इस लीग के 68 वें मुकाबले में आरसीबी ने अपने घर यानी चिन्नास्वामी में कमाल किया और चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मैच में विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इस पारी के दम पर कोहली ने 4 बड़े रिकॉर्ड बना और इतिहास रच दिया. 

पहला रिकॉर्ड

विराट कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3000 रन पूरे कर लिए हैं. कोहली अब आईपीएल में किसी सिंगल वेन्यू पर यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

दूसरा रिकॉर्ड

विराट कोहली इस टॉप रन स्कोरर होने के साथ ही सीजन 700 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. वे इस सीजन 1 शतक और 5 फिफ्टी जमा चुके हैं.

तीसरा रिकॉर्ड

विराट कोहली अब आईपीएल में एक सीजन में 2 बार 700 प्लस स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली है. गेल ने भी आईपीएल में 2 बार 700 प्लस स्कोर किया है. 

चौथा रिकॉर्ड

विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली ने इस सीजन 14 मैचों में 37 छक्के जमाए हैं.

मैच का हाल

आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे. समीकण के अनुसार, चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए मैच जीतना जरूरी नहीं था, उसे सिर्फ 201 रन तक पहुंचना था. चेन्नई ने टारगेट का पीछा करते हुए 19वें ओवर तक 6 विकेट खोकर 184 रनों तक पहुंच चुकी थी. अब आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे, क्रीज पर दिग्गज एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा थे. सभी को लगा था कि चेन्नई यह मैच जीत लेगी, लेकिन यश दयाल ने बाजी पलट दी. आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन बने और चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 191 रनों तक पहुंच पाई, इस तरह से वो 27 रनों से मैच हार गई.

Topics

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!