menu-icon
India Daily
share--v1

'खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे...', अब अर्शदीप सिंह से चिढ़ा पाकिस्तान, इंजमाम उल हक ने लगा दिए बॉल टैंपरिंग के आरोप

T20 World Cup: एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. दूसरी तरफ, पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी आरोप-प्रत्यारोप में ही बिजी हैं. अब इंजमाम उल हक ने अर्शदीप सिंह और भारतीय टीम के अन्य गेंदबाजों पर इशारों ही इशारों में बॉल टैंपरिंग के आरोप लगा दिए हैं. अर्शदीप को मिलने वाली रिवर्स स्विंग पर इंजमाम और सलीम मलिक ने सवाल उठाए हैं और अंपायरों को भी नसीहत दे डाली है कि वे इन चीजों पर नजर रखें.

auth-image
India Daily Live
Arshdeep Singh
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तानी टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई. अब पाकिस्तान में अपने ही खिलाड़ियों को भरा-बुला कहा जा रहा है. इतना ही नहीं, अब तो शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया पर भी तरह-तरह के आरोप लगाए जाने लगे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि गेंद से ही छेड़छाड़ की जा रही है. इससे पहले 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानियों ने आरोप लगाए थे कि भारत के मोहम्मद शमी को अलग गेंद दी जाती है और दूसरे गेंदबाजों को अलग गेंद दी जाती है. खराब प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप से बाहर हुई पाकिस्तानी टीम के बचाव में इस तरह की बातें साफ बता रही हैं कि पाकिस्तान का हाल खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाला हो गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में अर्शदीप सिंह की बॉलिंग का जिक्र करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि अर्शदीप सिंह ने 15वें ओवर में रिवर्स स्विंग कैसे फेंकी, यह कैसे पॉसिबल है. इंजमाम ने इशारों ही इशारों में कहा कि अर्शदीप जैसे भारतीय गेंदबाज लगातार गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं और रिवर्स स्विंग हासिल कर रहे हैं. इंजमाम के साथ-साथ सलीम मलिक ने भी एक टीवी चैनल की डिबेट के दौरान अर्शदीप की रिवर्स स्विंग पर सवाल उठाए.

क्या बोले पाकिस्तानी दिग्गज?

इन लोगों ने यह भी कहा कि अगर कोई पाकिस्तानी गेंदबाज ऐसी बॉलिंग कर रहा होता तो अभी तक शोर मच गया होता. उन्होंने यह भी कहा कि 14वें या 15वें ओवर में रिवर्स स्विंग मिलना संभव नहीं है. इन पाकिस्तानियों ने अंपायरों को भी सलाह दे डाली कि उन्हें नजर रखनी चाहिए कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग कैसे मिलने लगी. उन्होंने कहा कि अगर अर्शदीप को 15वें ओवर में रिवर्स स्विंग मिली इसका मतलब है कि गेंद पर काफी सीरियस काम हुआ है.

बताते चलें कि अर्शदीप सिंह इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं. अर्शदीप ने अभी तक कुल 6 मैच खेले हैं और 15 विकेट लिए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 6 मैच में 11 विकेट लिए हैं. भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों का ही कमाल है कि टीम इंडिया अब सेमीफाइनल तक पहुंच गई जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होना है.

ODI वर्ल्ड कप में भी उठाए थे सवाल

इससे पहले, 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार बॉलिंग कर रहे थे. तब पाकिस्तान के हसन रजा ने कहा था कि भारतीय गेंदबाजों को अलग गेंद मिलती है और दूसरे देश के गेंदबाजों को अलग गेंद दी जाती है. इसको लेकर न सिर्फ हसन रजा बल्कि पूरे पाकिस्तान क्रिकेट को खूब लानत-मलानत झेलनी पड़ी थी.