menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ZIM: BCCI ने चमका दी इन 3 नए खिलाड़ियों की किस्मत, संजू, दुबे, जायसवाल का कटा पत्ता

IND vs ZIM: भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले  BCCI ने अचानक तीन खिलाड़ियों की किस्मत चमका दी है. इन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है. कुल 5 मैचों के शुरुआती दो मैचों के लिए इन प्लेयरों को टीम में एंट्री मिली है. आखिर इसके पीछे का कारण क्या है, खबर में विस्तार से समझिए.

auth-image
Bhoopendra Rai
India Vs Zimbabwe T20i Series 2024
Courtesy: Twittewr

IND vs ZIM: 6 जुलाई से भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के दौरान ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था, जिसकी कमान शुभमन गिल को सौंपी गई है. हालांकि अब स्क्वाड में बदलाव हुआ है. पहले 2 टी 20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने 3 बदलाव किए हैं. पहले संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया था, इन तीनों की जगह अब बीसीसीआई ने तीन नए खिलाड़ियों को स्क्वाड में जोड़ा है, जिनमें साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा शामिल हैं. अब यह तीनों ही खिलाड़ी जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ेंगे.



आखिर क्यों किया गया बदलाव?

दरअसल, टीम इंडिया इस वक्त बारबाडोस में फंसी हुई है. वहां तूफान के चलते टीम उड़ान नहीं भर पा रही. 29 जून को फाइनल था और आज 2 जून हो गया है. चार दिन बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज होना है, संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल जो इस सीरीज का हिस्सा हैं, वो बारबाडोस में भारतीय टीम के साथ हैं. अब उन्हें आने में वक्त लग जाएगा, इसलिए शुरुआती 2 मैचों के लिए उन तीनों की जगह साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को मौका मिला है.



जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम इस प्रकार रहेगी

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज शेड्यूल

  • 6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
  • 7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
  • 10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
  • 13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
  • 14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे