menu-icon
India Daily
share--v1

Ind Vs Eng: हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले जानें क्या कहते हैं गुयाना के आंकड़े, 50 रन भी हुए हैं डिफेंड

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 27 जून की शाम 8 बजे शुरू होगा. इस मुकाबले में बारिश की संभावना भी है. इस पिच के आंकड़े भी बड़े डरावने हैं. अब तक इस पिच पर जितने भी मैच हुए हैं सभी अपने आप में रोमांच से भरे रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले आइए जानते हैं कि आखिर गुयाना की पिच के आंकड़े क्या कहते हैं.

auth-image
India Daily Live
Ind Vs Eng
Courtesy: Social Media

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज के गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम के आंकड़ों को लेकर शोर शराबा मच रहा है. इस पिच के आंकड़े क्रिकेट के दिग्गजों को सोचने पर मजबूर कर रहे हैं. टी 20 विश्व का दूसरा सेमीफाइनल दूसरे फाइनलिस्ट तय करेगा. पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार पहला सेमीफाइनल सुबह 6 बजे तो दूसरा सेमीफाइनल 27 मई को रात 8 बजे से शुरू होगा. दूसरे सेमीफाइनल के पिच के आंकड़े क्या कहते हैं आइए जानते हैं. 

27 जून की शाम 8 बजे भारत और इंग्लैंड टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए भिड़ेंगे. भिड़ंत से पहले गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम के आंकड़े डरा रहे हैं. इस पिच पर 50 रनों का टोटल भी डिफेंड किया गया है.

गुयाना में क्या कहता है टी20 मुकाबलों का गुणा गणित?

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं. पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 16 बार तो दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने 14 बार जीत दर्ज की है. इस पिच पहले बैटिंग करते हुए एवरेज स्कोर 127 रन रहा है. वहीं, दूसरी इनिंग का औसत स्कोर 95 रहा है. इन आंकड़ों को देखकर लग रहा है कि पहली बैटिंग करने वाली टीम बाजी मार सकती है.

50 रन भी हुए हैं डिफेंड

इस पिच पर 50 रन भी डिफेंड हुए हैं. ये मुकाबला दो देशों की महिला टीमों के बीच था. एक ओर थी टीम इंडिया की महिला टीम तो दूसरी ओर वेस्टइंडीज की महिला टीम. बारिश के चलते 9-9 ओवर का मैच था. भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 50 रन बनाए थे.

51 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 ओवर में मात्र 45 रन ही बना पाई थी और 5 रनों से भारत ने इस मुकाबले को जीत लिया था.

हाईएस्ट टोटल और चेज

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में हाईएस्ट टोटल 194/5 रहा है. भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम के सामने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 160 रन ही बना सकी थी.

बात करें हाईएस्ट स्कोर चेज की तो यह 169/5 रहा है. वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए थे. 164 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.2 ओवर में 169 रन बनाकर हासिल कर लिया था.

बारिश की संभावना अधिक

गुयाना में बारिश की संभावना जताई जा रही है. बारिश के लिए 4 घंटे 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया है. मैच के लिए अतिरिक्त दिन यानी रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है. अगर बारिश होती है तो मैच रद्द हो जाएगा और भारत सीधा फाइनल में प्रवेश कर जाएगा, क्योंकि टीम इंडिया अपने ग्रुप में नंबर वन टीम रही है.