menu-icon
India Daily
share--v1

IND W vs SA W: मंधाना-शेफाली का बड़ा धमाका, एक साथ शतक बनाकर रचा इतिहास, पहली बार हुआ ये कमाल

IND W vs SAW: भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच टेस्ट सीरीज में होने वाले एकमात्र मुकाबले का आगाज हो गया है. यह मैच एम चिन्नास्वामी में चल रहा है. टीम इंडिया ने बढ़िया शुरुआत की है. सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 292 रन जोड़े और एक खास रिकॉर्ड बना लिया.

auth-image
India Daily Live
Smriti Mandhana and Shafali Verma
Courtesy: Twitter

IND W vs SAW: इन दिनों टी20 विश्व कप 2024 चल रहा है. जिसमें टीम इंडिया ने कमाल करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है. इस बीच साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने कमाल का आगाज किया है. यह मुकाबला चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हुई है, जिसमें भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए धमाकेदार आगाज किया. टीम के लिए सलामी जोड़ी ने 312 गेंदों पर 292 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. स्मृति मंधाना 161 गेंदों पर 149 रन बनाकर आउट हो गई हैं, जबकि शेफाली वर्मा 155 रन बनाकर नाबाद हैं.  इन दोनों ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है.



शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास

भारत के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 292 रन जोड़े. यह महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की किसी भी विकेट लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं यह टेस्ट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी इस जोड़ी के नाम दर्ज हो गया है.



मंधाना के करियर का पहला शतक, दोहरे शतक की तरफ शेफाली

स्मृति मंधाना का यह टेस्ट में पहला शतक है. उन्होंने अफ्रीका टीम के खिलाफ 149 रनों की पारी में 27 चौके और 1 छक्का भी लगाया. मंधाना ने अब तक 6 मैचों की 11 पारियों में 48.00 की औसत से 480 रन बनाए हैं.  शेफाली वर्मा 164 गेंदों पर 20 चौके और 5 छक्कों के दम पर 156 रनों पर नाबाद हैं. वो दोहरे शतक की तरफ बढ़ रही हैं.



मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो अब तक 58 ओवर हुए हैं, जिनमें भारत ने एक विकेट खोकर 324 रन बना लिए हैं. फिलहाल भारत के लिए क्रीज पर शेफाली वर्मा 156 रन बनाकर खेल रही हैं, वहीं शुभा सतीश 15 रनों पर नाबाद हैं. पहले दिन का दूसरा सेशन चल रहा है. अब तक अफ्रीकी टीम की गेंदबाजों को लिए विकेट निकालना मुश्किल हुआ है.