menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ZIM: ना हॉटस्टार और ना ही Jio Cinema, तो फिर कहां देख पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग?

IND vs ZIM T20: 6 जुलाई से भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होना है. इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. अगर आप इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आपको सोनी लिव ऐप का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. नीचे पढ़िए पूरी डिटेल.

auth-image
India Daily Live
 IND vs ZIM T20 Series Live Streaming
Courtesy: Twitter

IND vs ZIM T20: भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंच चुकी है. 6 जुलाई से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है. बीसीसीआई ने शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया में 3 बदलाव किए गए हैं. साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को पहले 2 मैचों के लिए मौका मिला, जब टीम इंडिया बारबाडोस से लौट आएगी तो यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे आखिर के तीन मैचों के लिए जिम्बाब्वे में टीम से जुड़ेंगे. अगर आप इस सीरीज का आनंद लेना चाहते हैं तो इसकी लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानना जरूरी है.

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच होने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज को लेकर कई फैंस के मन में सवाल है कि इसका लाइव प्रसारण कहां होगा? इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग ना तो हॉटस्टार पर होनी है और ना ही जियो सिनेमा पर. अगर आप इसे लाइव देखना चाहते हैं तो आपको सोनी स्पोर्ट्स के चैनलों की तरफ रुख करना पड़ेगा. मैच सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी) एसडी और एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल/तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 एसडी और एचडी पर लाइव मैच देख सकेंगे.

आखिरी बार 2022 में किया था दौरा

टीम इंडिया ने आखिरी दफा साल 2022 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था. जहां 3 वनडे मैचों की सीरीज हुई थी. उस सीरीज को भारत ने 3-0 से अपने नाम किया था. दोनों देसों के  बीच आखिरी टी-20 सीरीज 2016 में खेली थी, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल की थी. इन दोनों देशों के बीच अब तक 3 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं और तीनों ही भारतीय टीम ने जीती हैं.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का शेड्यूल

  1. पहला मैच- 06 जुलाई, शनिवार- हरारे
  2. दूसरा मैच- 07 जुलाई, रविवार- हरारे
  3. तीसरा मैच- 10 जुलाई, बुधवार- हरारे
  4. चौथा मैच- 13 जुलाई, शनिवार-हरारे
  5. पांचवां मैच- 14 जुलाई, रविवार- हरारे

जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा

जिम्बाब्वे का स्क्वाड

जिम्बाब्वे- सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनाथन, चतारा तेंडाई, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, मदांडे क्लाइव, माधेवेर वेस्ली, मारुमनी तादिवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजारबानी ब्लेसिंग, मायर्स डायोन, नकवी अंतुम, नगारवा रिचर्ड, लायन मिल्टन।