menu-icon
India Daily
share--v1

टीम इंडिया को खलेगी शमी की कमी या SA को मिलेगी हार, प्रोटियाज लीजेंड ने बताया कितने हैं भारत की जीत के चांस

IND vs SA: मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी भारत पर निश्चित तौर पर भारी पड़ेगी. टीम इंडिया पहले टेस्ट मैच को जीत पाएंगी? इस बारे में बात करते हुए फैनी डिविलियर्स ने कुछ दिलचस्प भविष्यवाणी की है. 

auth-image
Antriksh Singh
mohammed shami

IND vs SA: मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी भारत पर निश्चित तौर पर भारी पड़ेगी. ये तेज गेंदबाज वर्ल्ड कप में टॉप फॉर्म में था. अब भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के अलावा नए पेसर होंगे. इस बारे में बात करते हुए फैनी डिविलियर्स ने कुछ दिलचस्प भविष्यवाणी की है. 

डिविलियर्स अपने समय के शानदार गेंदबाज थे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है. डिविलियर्स ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि भारत के गेंदबाज इमेजनरी पांचवे, छठे ऑफ स्टंप की लाइन पर एक ओवर में कम से कम चार गेंद फेंक सकते हैं. ऐसा करके आप टेस्ट मैच जीत सकते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि आपके पास अब बुमराह और सिराज है. हां, शमी मौजूद नहीं है जो काफी फर्क पैदा करते. लेकिन सिराज और बुमराह उस लाइन पर गेंद फेंक सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पास केवल रबाडा ऐसे गेंदबाज हैं. इसलिए भारत के पास जीत के बेस्ट चांस हैं.

ये मैच सेंचुरियन के स्पोर्ट्स पार्क में होने जा रहा है. डिविलियर्स इस मैदान पर गेंदबाजी करते हुए बड़े हुए हैं. उनका कहना है कि यहां पर गेंद कीपर तक कैरी करती है और बैट के पास हार्ड आती है. इस ट्रैक पर लाइन ज्यादा महत्वपूर्ण है और आप अपनी लाइन के साथ वैरिएशन कर सकते हैं. 

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि आपकों सेंचुरियन में तेज गेंदबाज टेस्ट मैच जिताते हैं. 

लेकिन शमी टीम में मौजूद नहीं हैं. इस पर फैनी ने कहा कि शमी की गैर मौजूदगी के बावजूद, मुझे लगता है भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने के 65 प्रतिशत चांस हैं.