menu-icon
India Daily
share--v1

रोहित-कोहली की विदाई पर आया गौतम गंभीर का रिएक्शन, जानें क्या कहा

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप 2024 का चैंपियन बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाने के बाद पहले विराट कोहली फिर कुछ देर बाद रोहित शर्मा ने ये कहते हुए क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट को अलविदा कहा कि इससे इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे अच्छा समय नहीं होगा.

auth-image
India Daily Live
Virat Rohit And Gautam
Courtesy: Social Media

Gautam Gambhir: बारबाडोस में भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप का चैंपियन बनाने वाले कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. रन मशीन विराट कोहली ने भी विश्व कप जीतने के बाद ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को गुड बॉय बोला. इन दोनों के अनाउंसमेंट के कुछ बाद रविंद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया. रोहित और कोहली के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को गुड बॉय कहने पर भारत के भावी कोच गौतम गंभीर का रिएक्शन सामने आया है.

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बनने वाले हैं. वह कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. राहुल द्रविड़ का सफर टी20 विश्व कप 2024 तक ही था. अब टीम इंडिया को गौतम गंभीर कोच करेंगे.    

रोहित और विराट की रिटायरमेंट पर क्या बोले गौतम गंभीर?

रोहित और विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने पर गौतम गंभीर का पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली को उनके इस शानदार सफर के लिए बधाई दी.

गौतम गंभीर ने कहा- टी-20 करियर का अंत विश्व कप जीत के साथ करने से बेहतर और क्या हो सकता है? रोहित और विराट दोनों महान खिलाड़ी हैं. दोनों ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है. मैं उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूँ, वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. मुझे यकीन है कि वे देश और टीम की सफलता में अपना योगदान देते रहेंगे."

भारत के विश्व कप जीतने पर गौतम गंभीर ने कहा कि पूरा देश इस समय खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. मैं रोहित शर्मा और उनकी पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं.

रोहित नंबर वन तो विराट नंबर टू

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 159 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 4,231 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस समय नंबर वन पर हैं. वहीं विराट कोहली नंबर दो पर हैं. कोहली ने 125 मैचों में 4188 रन बनाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बाबर आजम है. बाबर ने 123 मैचों में 4145 बनाए हैं.