menu-icon
India Daily
share--v1

विराट कोहली के नाम दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड, देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

Virat Kohli: रन मशीन विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. कोहली दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए. विराट ने मात्र 9 रन बनाए. ऐसा पहली दफा हुआ जब टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली ने 50 के आंकड़े को नहीं छुआ है. इससे पहले विराट ने जितने टी20 सेमीफाइनल खेले सभी में उन्होंने अर्धशतक जड़े थे.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli
Courtesy: Social Media

Virat Kohli: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. कोहली 9 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें रीस टॉपली ने क्लीन बोल्ड करके आउट किया था. कोहली ने अपनी 9 रनों की पारी में 1 छक्का लगाया. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली का यह सबसे कम स्कोर रहा है. वह दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए.

ऐसा पहली बार हुआ है कि विराट कोहली टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाए. इससे पहले 2014, 2016. 2022 के सेमीफाइनल में विराट कोहली ने 50 रन या उससे ऊपर का स्कोर किया.

पहली बार विराट नहीं जड़ पाए अर्धशतक

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल को लेकर विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में कुल 4 सेमीफाइनल खेले हैं. कोहली ने इन चार पारियों में कुल 220 रन बनाए. इनमें से 3 पारियों में कोहली ने अर्धशतक जड़ा है.

2014 के टी20 विश्व कप में भारत ने साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल खेला गया था. इस मुकाबले में विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा था. कोहली ने 44 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी.

वहीं, 2016 में विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंदों पर 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. वहीं, 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में विराट कोहली ने 40 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी.

इस बार के सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ऐसा नहीं कर पाए. इस पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. औसत के मामले में भी विराट कोहली के लिए ये विश्व कप अब तक अच्छा नहीं रहा है.