menu-icon
India Daily
share--v1

Asian Champions Trophy: कंधा मारा...हुई तीखी नोकझोंक, मैच में भिड़ गए भारत-पाकिस्तान के प्लेयर

मैच में हरमनप्रीत और पाकिस्तान के अशरफ वहीद राणा के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली, जब राणा ने भारतीय सर्कल के अंदर जुगराज सिंह को कंधा मारा. भारत के कई खिलाड़ी इससे नाराज दिखे. 

auth-image
India Daily Live
Asian Champions Trophy
Courtesy: Social Medai

भारतीय हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया. ये मैच चीन में हुलुनबुइर के मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस में खेला गया। इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार पांचवीं जीत है। टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत ने दो गोल दागे. मैच के दौरान तनाव देखने को मिला. दोनों टीम के  खिलाड़ियों के बीच झड़प हो गई.

पाकिस्तान ने अहमद नदीम (8वें मिनट) के गोल से बढ़त हासिल की, जिसके बाद हरमनप्रीत (13वें, 19वें मिनट) ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को अपने चिर परिचित प्रतिद्वंद्वी पर जीत दिलाई. यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की पहली हार थी. भारत ने मैच के अधिकांश समय तक बढ़त बनाए रखी, लेकिन पाकिस्तान ने अंतिम क्वार्टर में भारत को परेशान करने की कोशिश की ताकि किसी भी तरह से बराबरी हासिल की जा सके.

कप्तान हरमनप्रीत ने दागे दो गोल

भारतीयों ने शुरूआत में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ ही पाकिस्तान का आत्मविश्वास बढ़ता गया. टूर्नामेंट में पहली बार भारत को हार का सामना करना पड़ा, जब पाकिस्तान ने पहला गोल किया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबाव जारी रखा और 19वें मिनट में अपना दूसरा पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया तथा एक बार फिर पाकिस्तानी डिफेंस के पास कोई जवाब नहीं था, क्योंकि हरमनप्रीत ने सही निशाने पर गेंद को गोल में पहुंचाकर भारत को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी.

मैच में हुई नोकझोंक

हाफ टाइम के बाद भी भारत ने शानदार हॉकी खेलनी जारी रखी. इसके बाद लगातार हमलों से पाकिस्तानियों को लगातार चार पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में मदद मिली, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने के लिए उनके पास पर्याप्त ताकत नहीं थी. अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने लगातार आक्रमण किया और भारत को तीन और शॉर्ट कॉर्नर मिले, लेकिन वह उनमें से किसी को भी गोल में बदलने में असफल रहा. मैच में हरमनप्रीत और पाकिस्तान के अशरफ वहीद राणा के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली, जब राणा ने भारतीय सर्कल के अंदर जुगराज सिंह को कंधा मारा. भारत के कई खिलाड़ी इससे नाराज दिखे. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!