menu-icon
India Daily
share--v1

ICC ने किया T20 WC की  टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, भारतीय खिलाड़ियों ने यहां भी कर दिया कमाल 

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत के बाद आईसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. खास बात यह है कि इस टीम में विश्व विजेता भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को जगह मिली है. आईसीसी की प्लेइंग इलेवन में दुनिया की 4 टीमों के खिलाड़ियों को ही शामिल किया गया है. इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है.

auth-image
India Daily Live
Icc team of the tournament
Courtesy: Social Media

T20 World Cup 2024: आईसीसी ने टी 20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है.इस टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है. आईसीसी की टीम में चार देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली है. इस टीम में भारत के 6 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.आईसीसी की 11 खिलाडि़यों की टीम में 6 खिलाड़ी भारत के तीन अफगानिस्तान के वहीं, 1-1 खिलाड़ी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से चुना गया है. भारत ने साउथ अफ्रीका को टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. आईसीसी की टीम में दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी को 12वें प्लेयर के रूप में जगह मिली है.

रोहित शर्मा बने टीम के कप्तान

आईसीसी की इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को चुना गया है. रोहित की कप्तानी में भारत ने टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच गंवाए बिना खिताब पर कब्जा जमाया. वह इस टीम के ओपनर भी हैं. अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को दूसरे ओपनर के रूप में टीम में शामिल किया गया है. नंबर तीन के लिए आईसीसी ने निकोलस पूरन को जगह दी है जबकि चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है.आईसीसी ने नंबर पांच के लिए मार्कस स्टोइनिस, छटे नंबर के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिली है. 

भारत के छह खिलाड़ी टीम में 

भारत के एक अन्य ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल को भी आईसीसी की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. वे नंबर सात पर हैं. नंबर 8 के लिए अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को शामिल किया गया है. नंबर 9 के लिए जसप्रीत बुमराह को, नंबर 10 के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी गई है. आईसीसी की टीम में नंबर 11 के लिए फजलहक फारुकी को टीम में चुना गया है. इसके अलावा 12वें खिलाड़ी के रूप में एनरिक नॉर्खिया को भी इस टीम में जगह दी गई है. 

टी 20 विश्व कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

रोहित शर्मा ( कप्तान ), रहमनुल्लाह गुरबाज ( विकेटकीपर ), निकोलस पूरन, सूर्यकुमार यादव, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, फजलहक फारुकी, एनरिक नॉर्खिया