menu-icon
India Daily
share--v1

आईफोन, कार और फ्लैट से भी महंगे हैं ये फल, कीमत इतनी कि सुनकर ही छूट जाएगा पसीना

Most Expensive Fruits: दुनिया में कई तरह के फल मौजूद हैं. जिसकी कीमत करीब  100-200 रुपए किलो होती है. लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी फल है जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.  जापानी फल युबारी खरबूजा की कीमत 24 लाख रुपये है. वहीं, हेलिगन अनानास की कीमत 12 लाख 49 हजार रुपये बताई जाती हैं. इसके अलावा कई और महंगे फल हैं. आइए जानते हैं इन फल के बारे में.

auth-image
India Daily Live
Expensive Fruits
Courtesy: Pinterest

Expensive Fruits : हर किसी को फल पसंद है. ऐसे बहुत कम लोग हैं जिन्हें फल पसंद नहीं होंगे. यह हमारे सेहत और स्किन के लिए भी फायदेमंद होते हैं. आमतौर पर बाजार में फल की कीमत 100-200 रुपए किलो होती है. अगर फल महंगे हैं तो कीमत 400 रुपये किलो तक पहुंच सकती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कुछ ऐसे फल भी है जिसे खरीदने में आपको आपका बजट हिल जाएगा.

शायद ही आपको इस बात पर भरोसा हुआ होगा. लेकिन कई ऐसे फल मौजूद हैं जिसकी कीमत लाखों तक है. ये फल काफी रेयर होते हैं. इनकी खेती में में खास ख्याल रखा जाता है. इन फलों को खाने से सेहत और त्वचा को कई फायदे मिलते हैं. आइए जानते हैं इन खास फलों की कीमत के बारे में.

कोहितूर आम

बंगाल के मुर्शिदाबाद में कोहितूर आम उगाए जाते हैं. यह फल दुनिया के सबसे महंगे आमों में ले एक है. कोहितूर आम की एक पीस की कीमत  करीब 3 हजार से 15 हजार रुपये तक होती है. यह स्वाद में लाजवाब होते हैं और यह भारत के सबसे महंगा आम है. 

युबारी खरबूजा 

यह फल दुनिया का सबसे महंगा फल है. यह फल जापान में पाया जाता है. आमतौर पर इसकी कीमत  करीब 10 लाख तक होती है. लेकिन ऑक्शन के दौरान इसे 24 लाख रुपये में खरीदा गया था. युबारी खरबूजा (Yubari King Melon) का नाम युबारी में ग्रीन हाउस के नाम पर रखा गया था. 

हेलिगन अनानास

हेलिगन अनानास (Heligan Pineapple)फल इंग्लैंड के ‘लॉस्ट गार्डेन ऑफ हेलिगन’में उगाया जाता है. इस फल की कीमत 12 लाख 49 हजार रुपये तक है. इस फल को खाने से शरीर को कई फायदे भी मिलते हैं. 

डेंसुके तरबूज 

डेंसुके तरबूज (Densuke Watermelon) जापान में उगाए जाते हैं. यह तरबूज बाहर से दिखने में काला होता है और वजन 11 किलोग्राम के आसपास होता है. इसकी कीमत लगभग 2-3 लाख  रुपये किलो है. यह स्किन के इन्फेक्शन को दूर करने के लिए फायदेमंद माना जाता है. 

बुद्धा शेप्ड पियर्स 

बुद्धा शेप्ड पियर्स अपनी बनावट के लिए काफी फेमस है. इस नाशपाती का शेप बुद्धा जैसा होता है. इसकी एक बुद्धा शेप्ड पीयर्स फल की कीमत 667 रुपये तक होती है. बता दें, यह फल चीन में उगाए जाते हैं. 

मियाजाकी आम

मियाजाकी आम दुनिया का सबसे महंगा आम है. यह एक जापानी फल है. इसका स्वाद काफी मीठा होता है और कई पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. इस एक आम की कीमत 1 लाख 66 हजार तक हो सकती है.