menu-icon
India Daily
share--v1

पैर के तलवों में लहसुन रगड़ने से क्या होगा? प्रियंका चोपड़ा से जान लीजिए नफा-नुकसान

Benefits Of Garlic: बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टा पर एक विडियो और फोटो की सीरीज शेयर की है. इस सीरीज के आखिर में एक्ट्रेस ने एक वीडियो में शेयर किया है जिसमें प्रियंका के कोई पैर पर लहसुन की कली रगड़ रहा है. एक्ट्रेस ने कमेंट बॉक्स में पैरों पर लहसुन रगड़ने के फायदा भी बताया है. आइए लहसुन के फायदों के बारे में जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
Priyanka Chopra
Courtesy: Social Media

Priyanka Chopra: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपना मेकअप रूटीन ,स्टाइलिंग और हेल्थ टिप्स अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा अपने फिट रहने के लिए टिप्स बताती रहती हैं. इसी बीच बॉलीवुड की देसी गर्ल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विडियो और फोटो की सीरीज शेयर की है. जिसके आखिरी वीडियो में कोई प्रियंका के पैरों पर लहसुन रगड़ रहा है. 

प्रियंका चोपड़ा का यह वीडियो देखने के बाद लोगों को एक सवाल परेशान कर रहा था. एक यूजर ने वीडियो को लेकर कमेंट करते हुए सवाल किया, "लहसुन की कलियां पैरों पर रगड़ने से क्या होता है ?" प्रियंका चोपड़ा ने जवाब देते हुए कहा, "@thediariesofdiana सूजन और बुखार में मदद करता है." 

इंफेक्शन करता है दूर

लहसुन में भारी मात्रा में एलिसिन पाया जाता है जो एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल इफेक्ट के लिए जाना जाता है.  पैर में लहसुन रगड़ने से इन्फेक्शन और फंगल जैसी परेशानी दूर होती है. त्वचा के माध्यम से लहसुन का एबसॉर्बशन होना इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देता है. जिसके कारण ठंड और फ्लू के मौसम में फायदा मिल सकता है. इसके साथ लहसुन डिटॉक्सीफाई गुणों के लिए भी जाना जाता है. ऐसे में अगर आप लहसुन को पैरों पर रगड़ने से शरीर से टॉक्सिन बाहर निकलता है. 

दिल के लिए फायदेमंद

बता दें, लहसुन सूजन और दर्द को कम करने में मदद करता है. इस वजह से पैरें पर रगड़ने से आपको दर्द से राहत मिल सकती है. लहसुन ब्लड फ्लो को भी बेहतर करने में मदद कर सकता है. लहसुन रगड़ने से पैरों का सर्कुलेशन ठीक होता है जिससे दिल स्वस्थ रहता है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें