menu-icon
India Daily
share--v1

कम बजट में खरीदना चाहते हैं शानदार जूते? दिल्ली के ये बाजार हैं बेस्ट

Cheapest Shopping Market: दिल्ली जितना फेमस अपने टूरिस्ट प्लैस और स्ट्रीट फूड के लिए है उतना ही फेमस अपने शॉपिंग मार्केट के लिए भी है. दिल्ली में कई ऐसी मार्केट मौजूद हैं जहां आप कम दाम में कपड़े और जूते खरीद सकते हैं. कपड़ों के अलावा दिल्ली में जूते की भी शानदार मार्केट हैं. क्या आपको दिल्ली में कम दाम में फुटवियर खरीदना है तो इस लिस्ट को जरूर देखें.

auth-image
India Daily Live
Cheapest Shopping Market
Courtesy: Pinterest

Delhi Shopping Market: दिल्ली हमेशा से ही अपने शानदार टूरिस्ट प्लैस से लोगों को अट्रेक्ट करता रहता है. फिर चाहें ऐतिहासिक जगह हो या मॉल हो या थीम पार्क हो. दिल्ली ये जगहें हमेशा दिल लूट ही लेती हैं. जितना फेमस दिल्ली अपने जगहों के लिए उतना ही पॉपुलर अपने शॉपिंग मार्केट के लिए है. दिल्ली के इन पॉपुलर मार्केट में आपको काफी सस्ते और अच्छे और ब्रांड के कपड़े मिल जाएंगे.

दिल्ली कपड़ें और शॉपिंग मार्केट के लिए कितना फेमस है यह बात पूरा भारत जानता होगा. लेकिन क्या आपको पता है दिल्ली में कुछ ऐसी जगहें भी जो अपने परफेक्ट फुटवियर के लिए जानी जाती हैं. चलिए आपको उन फेमस मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आप कम दाम में जूते खरीद सकते हैं.

महिपालपुर फैक्ट्री आउटलेट

महिपालपुर रोड पर स्थित कई फैक्ट्री आउटलेट मौजूद हैं. यहां आपको कम बजट में यूनिक जूते बड़े आसानी से मिल जाएंगे. यहां पर आपको MRP के मुताबिक 30 से 40% के कम दाम पर जूते मिल जाएंगे. ऐसे में आप चाहें तो यहां जूते की शॉपिंग कर सकते हैं.

चोर बाजार

दिल्ली का चोर बाजार अपने सामान और कम दाम के लिए खूब फेमस है. चोर बाजार में महंगे ब्रांड वुडलैंड, क्लार्क्स, स्टीव मैडेन और जारा के जूते आपको लगभग 500 रुपये में मिल जाएंगे. बता दें, यहां शॉपिंग करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी और पेशेंस की भी जरूरत है.

जनपथ

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो जनपथ मार्केट के बारे में जरूर सुना होगा. यहां पुरुष और महिलाओं के लिए शानदार फुटवियर आराम से मिल जाएंगी. इस मार्केट में डिजाइन की जूती, कोल्हापुरी और एथनिक जूते के काफी ऑप्शन मिल जाएंगे. इस मार्केट में आपको 100 रुपये में भी शानदार जूतों के ऑप्शन मिल जाएंगे.

करोल बाग

करोल बाग शादी की शॉपिंग के लिए काफी फेमस है. यहां आपको अलग-अलग तरह के जूते मिल सकते हैं. इसके साथ करोल बाग मार्केट मे ट्रो शूज और वीनस स्टेप्स जैसे शोरूम भी मौजूद हैं. यहां ब्रांडेड फॉर्मल जूते से लेकर पार्टा वियर सैंडल आराम से मिल जाएंगे. करोल बाग मार्केट में 400 रुपए में जूते बड़े आसानी से मिल जाएंगे.

चांदनी चौक

अगर आप कम दाम में ब्रांड के जूते खरीदना चाहते हैं तो शॉपिंग करने चांदनी चौक जा सकते हैं. चांदनी चौक मार्केट में आपको खूबसूरत  स्नीकर्स बजट में मिल जाएंगे.  बता दें, चांदनी चौक मार्केट में आपको ब्रांडेड जूते  500 से 1000 रुपये में मिल जाएंगे.