menu-icon
India Daily
share--v1

बस 15 से 20 मिनट में पाएं ग्लोइंग स्किन, जानें LED Face Mask के चमत्कारी फायदे

LED Face Mask Uses: आज के दौर में टेक्नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है कि लगभग हर फील्ड में इसका किया जा रहा है. स्किन केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. इसमें एलईडी फेस मास्क शामिल है. इस इस्तेमाल कई सेलेब्स करती हैं. यह आपके चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है. इससे पिंपल्स, दाग-धब्बे से छुटकारा मिलता है और रिंक्लस भी दूर होते हैं.

auth-image
India Daily Live
What Is LED Face Mask
Courtesy: Freepik

What Is LED Face Mask: हर महिला खूबसूरत लगने के लिए कोई न तो कोई उपाय करती रहती हैं. कुछ चेहरे को सुंदर बनाने के लिए सर्जरी का सहारा लेती हैं. लेकिन हर दिन साइंस के नए-नए के वजह से अब सर्जरी के अलावा कई ऑप्शन मौजूद हैं. पिछले कुछ सालों में कई ब्यूटी इनोवेशन हुए हैं जिसकी मदद से लोगों चेहरा क्लीयर और ग्लोइंग के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसमें LED फेस मास्क भी शामिल है. LED फेस मास्क केवल बाहर से ही नहीं बल्कि अंदर से निखार लाता है. आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं. 

एलईडी फेस मास्क ब्यूटी तकनीक एक तरह की एलईडी बेस्ड थेरेपी है. इस मास्क को फेस पैक के रूप में किया जाता है. इस एलईडी बेस्ड थैरेपी में कई तरह के वेवलेंथ वाली लाइट्स का इस्तेमाल किया जाता है जिससे स्किन के सेल्स में एनर्जी ट्रांसमीट होती है जो त्वचा में ग्लो लाने में मदद करता है. 

LED फेस मास्क का इस्तेमाल

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई सेलेब्स LED फेस मास्क का इस्तेमाल करते हैं. यह थेरेपी चेहरे पर चमक लाने में मदद करता है. एक्सपर्ट के अनुसार एलईडी फेस मास्क की अलग-अलग लाइट्स चेहरे की कई दिक्कतों से छुटकारा पहुंचाने में मदद करती हैं. लाल रंग की एलईडी  रिंकल्स और फाइन लाइंस कम करती है, ब्लू एलईडी फेस मास्क पिंपल्स और दाग-धब्बों को कम करता है.

क्या है LED फेस मास्क के फायदे?

अगर आप LED फेस मास्क करती हैं तो यह आपके चेहरे के कई परेशानी से छुटकारा दिला सकती है. इस  एलईडी बेस्ड थेरेपी को इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है और दाग-धब्बों से राहत देता है. इसके अलावा LED फेस मास्क चेहरे पर ग्लो भी लाता है.  यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने में भी मदद करता है. LED फेस मास्क काफी महंगे आते है. आमतौर पर इसकी कीमत 3000 से लेकर 10,000 रुपये के बीच होती है. 

कैसे करें इस्तेमाल?

एलईडी फेस मास्क का इस्तेमाल करने से पहले अपना चेहरा धोकर सुखा लें. मास्क को अपने चेहरे पर रखें और पावर बटन दबाएं. अपनी स्किन के अनुसार कलर बटन का चूस करें. एलईडी फेस मास्क का इस्तेमाल आपकी स्किन की आवश्यकता के अनुसार हर दिन  या कुछ दिनों में किया जा सकता है. आप इसे 5 मिनट से 30 मिनट के बीच इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें, किसी थेरेपी के अपनाने से पहले अपने स्किन डॉक्टर से सुझाव लेना बेहद जरूरी है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.