menu-icon
India Daily
share--v1

हमास से जंग जीतने में बस इतनी दूर है इजरायली सेना, रक्षा मंत्री ने आखिर कर ही दिया बड़ा खुलासा

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच बीते नौ माह से चल रही जंग अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच गई है. इजरायली रक्षा मंत्री का दावा है कि सेना जल्द ही हमास को गाजा पट्टी से खत्म कर देगी. आईडीएफ ने हमास की वेपन सप्लाई चेन को ठप कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमास के आतंकी इजरायली सेना के आगे नहीं टिक पा रहे हैं, इजरायल जल्द ही हमास का नामो-निशान मिटा देगा.

auth-image
India Daily Live
Israel Hamas War,
Courtesy: Social Media

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग अब अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. नौ माह के अंदर इजरायली सेना के हमलों से गाजा पूरी तरह वीरान हो गया है. इन हमलों में हजारों निर्दोष लोग मारे गए हैं. इस बीच इजरायली रक्षा मंत्री यौव गैलेंट का बड़ा बयान सामने आया है. गैलेंट ने दावा किया है कि हमारी सेना हमास की 24 में से 20 बटालियन को खत्म कर चुकी है. सिर्फ चार बची हैं, कुछ दिनों के बाद उन्हें भी खत्म कर दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हमास के आतंकी इजरायली सेना के आगे नहीं टिक पा रहे हैं. 

रक्षा मंत्री ने दावा किया कि हमास के आतंकियों के पास हथियार खत्म हो गए हैं. उन्हें हथियारों की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है. हमास के आतंकी धीरे-धीरे मर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सरकार में मंत्री यौव गैलेंट का यह बयान जंग शुरू होने के 9 माह बाद आया है. उनका कहना है कि जहां हमारे सैनिक हमास के आतंकियों के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे, हमने वहां बढ़त हासिल कर ली है. 

हमास की चार बटालियन बची 

इजरायली सेना के अधिकारियों ने कहा कि सेना ने गाजा पट्टी में हमास की चार बटालियन को छोड़कर शेष सभी को खत्म कर दिया है. अब सिर्फ रफाह और मध्य गाजा में ही हमास की दो-दो बटालियन बची हैं. रफाह पर हमले को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि आईडीएफ ने मिस्र के साथ लगने वाली सीमा पर अपना कब्जा कर लिया है.

सुरंगों पर जमा लिया कब्जा 

सेना ने वहां 25 तस्करी सुरंगों का पता लगाया है. इन सुरंगों को भी सेना द्वारा नष्ट कर दिया गया है. कहा जा रहा है यह वे सुरंगे थीं जहां से हमास को उनके समर्थक हथियारों की सप्लाई करते थे. इजरायली मंत्री का कहना है कि हथियारों के बिना हमास के आतंकी मर रहे हैं.

हमास का जल्द होगा खात्मा 

यौव गैलेंट ने आगे यह भी कहा कि रफाह में हो रही लड़ाई बड़ी महत्वपूर्ण है. हम हमास को खत्म करने के बेहद करीब हैं. हमने उनकी सुरंगों पर कब्जा जमा लिया है. उनके पास हमारे सामने घुटने टेकने या मरने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. इजरायल जल्द ही गाजा पट्टी से हमास का नामो-निशान मिटा देगा.