menu-icon
India Daily
share--v1

पाक ने भीख मांगने का बदला पैटर्न, अब आतंक के खात्मे के लिए इस देश से मांग रहा मदद

Pakistan News: पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में अपनी जमीन से आतंकवाद के खात्मे के लिए ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम की घोषणा की है. इस दौरान उसने अमेरिका से मदद मांगी है. अमेरिका में पाक के राजदूत मसूद खान ने कहा कि आतंक के खात्मे के लिए हमें छोटे और आधुनिक हथियारों की जरूरत है. पाक की इस मांग का अमेरिका ने भी समर्थन किया है. 

auth-image
India Daily Live
Pakistan
Courtesy: Social Media

Pakistan News: पाकिस्तान ने जिस बीज को बोया था अब उससे जूझ रहा है. उसे खत्म करने के लिए नई रणनीतियां बना रहा है. इस बीज का नाम है आतंकवाद. वह आतंकवाद जिसने पूरी दुनिया में कट्टर इस्लामिक प्रचार-प्रसार के लिए हजारों निर्दोष लोगों का खून बहाया. पाकिस्तान ने इसे खत्म करने के लिए नए अभियान ऑपरेशन अज्म ए इस्तेहकाम की घोषणा की है. ऑपरेशन की घोषणा करने के बाद पाक ने अमेरिका के सामने मदद की गुहार लगाई है. अमेरिका में पाक राजदूत ने कहा कि इस अभियान में पाक छोटे और आधुनिक हथियारों की जरूरत है जिसमें अमेरिका उसकी मदद कर सकता है. 

पाक सरकार ने अज्म-ए-इस्तेहकाम ऑपरेशन शुरू करने का निर्णय 22 जून को लिया था. इसके बाद पाक रक्षा मंत्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अफगानिस्तान की जमीन पर बने टीटीपी के ठिकानों पर हमला करने में सक्षम हैं. रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कहना था कि टीटीपी के आतंकी पाक सेना और उसके निवासियों को निशाना बनाते हैं, इसके बाद अफगानिस्तान सीमा में जाकर शरण ले लेते हैं. अफगानिस्तान में तालिबान शासन की वापसी के बाद टीटीपी के हमलों में बढ़ोत्तरी हुई है.

आतंकियों के खात्मे के लिए शुरु किया अभियान

अमेरिका में पाक के राजदूत मसूद खान ने एक कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने के लिए अज्म-ए-इस्तेहकाम ऑपरेशन की शुरुआत की है. इस ऑपरेशन की सफलता के लिए हमें एडवांस वेपन और संचार वाले उपकरण और हथियारों की जरूरत है. इसके अलावा मसूद खान ने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान को अपने संबंध मजबूत बनाए रखने चाहिए जिससे पाक सरजमीं से आतंक का सफाया किया जा सके.

अमेरिका ने भी किया समर्थन

अमेरिका के विदेश विभाग के स्पोक्सपर्सन मैथ्यू मिलर ने कहा कि हमें आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान के प्रयासों का समर्थन करते हैं. हम अपने नागरिकों की सुरक्षा और आतंक के खिलाफ लड़ने के पाक के प्रयासों का स्वागत करते हैं. पाक के लोगों ने लंबे समय से आतंकवाद का दंश झेला है.