menu-icon
India Daily
share--v1

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर हो रहा था काला जादू, आरोप में 'अपने' ही गिरफ्तार

Black Magic On Muizzu: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर काला जादू करने का मामला सामने आया है. मालदीव की पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में मुइज्जू सरकार की एक महिला मंत्री भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के ठिकानों से कुछ ऐसी चीजें बरामद की गईं हैं, जिनका यूज काला जादू करने में किया जाता है. फिलहाल, पड़ताल जारी है.

auth-image
India Daily Live
black magic on Muizzu
Courtesy: Social Media

Black Magic On Muizzu: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर गहरा संकट मंडरा रहा है! ऐसा इसलिए क्योंकि मालदीव की महिला मंत्री समेत तीन लोगों को मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मालदीव पुलिस प्रवक्ता के प्रवक्ता अहमद शिफान ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के घरों से संदिग्ध चीजें बरामद की गई हैं, जिनका यूज फंडिता या सिहुरू में किया जाता है. फंडिता या सिहुरू को मालदीव की भाषा में काला जादू कहा जाता है.

वर्ल्ड मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में पर्यावरण मंत्रालय की राज्य मंत्री फातिमा शमनाज को गिरफ्तार किया गया है. शमनाज, मलदीव के राष्ट्रपति कार्यालय के मंत्री एडम रमीज की पूर्व पत्नी हैं. शमनाज के अलावा, पुलिस ने दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान सावर्जनिक नहीं की गई है.

तीनों आरोपियों को 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालदीव की पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें एक हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार की गई शमनाज के घर से आपत्तिजनक चीजें मिलीं हैं, जिनका यूज काला जादू में होता है. इस संबंध में एक्सपर्ट्स की राय ली जा रही है और इस संबंध में पड़ताल की जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमनाज को अप्रैल महीने में पर्यावरण मंत्रालय में शिफ्ट किया गया था. इससे पहले पिछले साल सितंबर में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव से पहले शमनाज राष्ट्रपति ऑफिस में राज्य मंत्री के रूप में काम कर रही थीं. शमनाज पहले भी मुइज्जू के साथ माले की नगर परिषद में काम कर चुकी हैं. मोहम्मद मुइज्जू जब मेयर थे, तब शमनाज माले शहर की पार्षद थीं.

पहले भी मालदीव में आ चुका है काला जादू का मामला

मोहम्मद मुइ्ज्जू पर काला जादू करने का मामला मालदीव में पहला नहीं है. इससे पहले मई में देश में हुए संसदीय चुनाव के लिए खड़े एक प्रत्याशी के खिलाफ काला जादू का मामला सामने आया था. इस मामले में 60 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. इस्लामी कानून के तहत काला जादू को गंभीर अपराध माना जाता है. दिसंबर 2015 में मालदीव के इस्लामी मंत्रालय ने बयान जारी कर इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने की चेतावनी दी थी. 

कहीं पूर्व पति को भी तो नहीं बनाया काला जादू का शिकार

गिरफ्तार की गई शमनाज को काफी रहस्यमयी महिला माना जाता है. कहा जा रहा है कि उनके पूर्व पति एडम रमीज काफी दिनों से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे हैं. हालांकि, शमनाज को गिरफ्तार किए जाने के बाद राष्ट्रपति कार्यालय ने एडम रमीज को सस्पेंड कर दिया है. काला जादू के आरोप में गिरफ्तार शमनाज के तीन बच्चे हैं, जिनमें से एक बच्चे की उम्र 12 महीने से भी कम है. जून 2024 में ही शमनाज और एडम रमीज का तलाक हुआ था.