menu-icon
India Daily
share--v1

दक्षिण कोरिया की अब खैर नहीं... तानाशाह जोंग ने किया युद्ध के लिए संविधान बदलने का एलान

North Korea Kim Jong Un Warning: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर से दक्षिण कोरिया को धमकाया है. अमेरिका और साउथ कोरिया के संयुक्त सैन्य अभियानों से क्रोधित होकर उत्तर कोरिया ने अपना संविधान संशोधित करने का फैसला किया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
kim jong

हाइलाइट्स

  • तानाशाह ने दिखाए जंग के तेवर 
  • युद्ध में अमेरिका को मिलेगी करारी हार 

North Korea Kim Jong Un Warning: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर से दक्षिण कोरिया को धमकाया है. अमेरिका और साउथ कोरिया के संयुक्त सैन्य अभियानों से क्रोधित होकर उत्तर कोरिया ने अपना संविधान संशोधित करने का फैसला किया है. आपको बता दें को उत्तर कोरिया के संविधान में लिखा है कि दोनों कोरियन प्रायद्वीपीय देशों के बीच संबंध सामान्य बने रहें. 


तानाशाह ने दिखाए जंग के तेवर 

सोमवार को प्योंगयांग में आयोजित 14वीं सुप्रीम पीपुल्स असेंबली ( SPA)  के 10वें सत्र के दौरान किम जोंग उन ने कहा कि सरकार उन एजेंसियों को खत्म कर रही है जिसे दक्षिण कोरिया के साथ बेहतर संबंध बनाने का काम दिया गया था. रिपोर्ट के अनुसार, किम ने संविधान में बदलाव इसलिए किए हैं ताकि वह दक्षिण कोरिया को अपने देश में मिला सकें. 

युद्ध में अमेरिका को मिलेगी करारी हार 

ससंद में अपने भाषण के दौरान किम ने इस बात पर जोर दिया कि उनके देश का एकतरफा युद्ध शुरू करने का कोई इरादा नहीं है. साथ ही युद्ध से बचने की भी कोई योजना नहीं है. किम ने धमकी भरे स्वर में कहा कि वह दक्षिण कोरिया के अस्तित्व को समाप्त कर देगा और अमेरिका को करारी हार का सामना करना पड़ेगा. 

लॉन्च की बैलिस्टिक मिसाइल 

रविवार को नॉर्थ कोरिया ने एक इंटरमीडिएट रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल को लॉन्च किया. यह मिसाइल जापान के समुद्र में जाकर गिरी.यह मिसाइल अमेरिका के सैन्य बेस को निशाना बनाने में सक्षम हैं. इस साल यह उत्तर कोरिया का पहला मिसाइल परीक्षण है.