menu-icon
India Daily
share--v1

अवैध तरीके से पहुंची थी US, बर्थडे के दिन हत्या करके बोला दोस्त, 'मैं नशे में था, कुछ याद नहीं...'

New York News: न्यूयॉर्क के सिरैक्यूज में एक चौंकाने वाले वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि इक्वाडोर का एक अवैध अप्रवासी एक महिला के शव को एयरबीएनबी से बाहर निकाल रहा है. ठीक उसी समय पुलिस की गाड़ी वहां से गुजर रही थी. बाद में पता चला कि 21 साल के जॉन मोइसेस चाकागुआसय-इल्बिस ने 21 साल की जोसेलीन जोआना टोआक्विजा की उसके जन्मदिन पर हत्या कर दी थी.

auth-image
India Daily Live
New York Crime News
Courtesy: Concept Image

New York News: अमेरिका के न्यूयॉर्क से एक वीडियो सामने आया है जो सभी को चौंका रहा है. इसमें एक युवक, युवती के शव को लेकर जाते हुए दिखाई दे रहा है. सबसे बड़ी बात ये कि ठीक इसी समय वहां से पुलिस की गाड़ी भी गुजर रही थी लेकिन वो कुछ जानने की कोशिश किए बिना वहां से गुजर जाती है. बताया जा रहा है दोनों अवैध रूप से देश में घुसे अप्रवासी हैं. वारदात के बाद युवक ने सरेंडर कर दिया है. हालांकि, उसने नशे की बात कह घटना के बारे में कुछ याद होने से इनकार कर दिया है.

न्यूयॉर्क के सिरैक्यूज से सामने आए वीडियो में दिख रहा युवक और मृतका दोनों इक्वाडोर के रहने वाले हैं. ये अवैध रूप से अमेरिका में घुस आए थे. इन दोनों को अलग-अलग कारणों से कोर्ट ने छोड़ दिया था. आरोपी युवक का नाम चाकागुआसय-इल्बिस बताया जा रहा है जो 21 साल का है. वहीं मृतका लड़की का नाम टोआक्विजा है. वो भी 21 साल की है. हत्या वाले रोज उसका जन्मदिन था.

मिलने बुलाकर की हत्या

जानकारी के अनुसार, चाकागुआसय-इल्बिस ने 18 जून को अपने एयरबीएनबी पर लड़की से मिलने की योजना बनाई थी. न्यूयॉर्क पोस्ट से पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब महिला उससे मिलने पहुंची तो उसने गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद वो उसके शरीर को न्यूयॉर्क के एक पार्क में की कब्र में दफना दिया.

वीडियो आया सामने

Collin Rugg नाम के ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि चाकागुआसय-इल्बिस को टोआक्विजा के शव को घर से बाहर लेकर आ रहा है. उसे उसने गोद में उठा रखा है. ठीक इसी समय वहां से पुलिस के गाड़ी गुजर गई. उन्होंने ये जानने की कोशिश भी नहीं की कि आखिर यहां क्या हो रहा है.

एक-दूसरे को कैसे जानते थे?

बताया जा रहा है मृतका और आरोपी दोनों ने इक्वाडोर के स्कूल में एक साथ पढ़ाई की थी. जनवरी 2023 में चाकागुआसय-इल्बिस टेक्सास के एल पासो से सीमा पार कर देश में खुश आया था. पुलिस ने उसे पकड़ा और रिहा भी कर दिया था.

वहीं लड़की टोआक्विजा जून 2023 में एरिज़ोना के ल्यूकविल से अवैध रूप देश में घुस आई थी. पकड़े जाने पर उसने कहा था कि वो वह इक्वाडोर वापस जाने से डरती है. वहां उसे कोई धमका रहा है. इसके बाद अदालत ने उसे रिहा कर दिया था.

आरोपी ने किया सरेंडर

टोआक्विजा की हत्या के बाद आरोपी चाकागुआसय-इल्बिस ने सरेंडर कर दिया है. उसपर हत्या और शव को छुपाने का केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने उसे सिरैक्यूज सिटी कोर्ट में पेश किया जहां उसने हत्या के बारे में कुछ भी याद होने से इनकार कर दिया है. उसने कहा कि वो काफी नशे में था, जिस कारण उसे कुछ याद नहीं है. हालांकि, चाकागुआसय-इल्बिस और टोआक्विजा CCTV फुटेज में एयरबीएनबी में जाते हुए देखा जा सकता है.