menu-icon
India Daily
share--v1

बांग्लादेशी लड़कियों के साथ घिनौना काम कर रहा चीन, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

China Brides Smuggling: चीनी नागरिका बांग्लादेशी गरीब लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेल रहे हैं. इस बात का खुलासा यूरेशियन टाइम्स की एक रिपोर्ट में हुआ है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जो लड़कियां इस काम को करने से इंकार करती हैं, उन्हें कड़ी शारीरिक यातनाएं दी जाती हैं. इसके अलावा उनके शरीर के अंगों की तस्करी करने की धमकी दी जाती है.

auth-image
India Daily Live
China News
Courtesy: Social Media

China Brides Smuggling: गरीब लड़कियों को सपने दिखाकर उनसे शादी करना बाद में उन्हें देह व्यापार में धकेल देना चीनी लोगों के लिए बेहद आम बात है.जी हां आपने सही पढ़ा,चीनी नागरिक बांग्लादेश में रहकर यह काम कर रहे हैं. चीनी नागरिक पहले गरीब बांग्लादेशी लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाते हैं और फिर शादी करके चीन में देह व्यापार के लिए धकेल देते हैं. लड़कियां जो यह काम करने से मना करती हैं तो उनके बॉडी पार्ट्स की तस्करी कर दी जाती है. इस बात का खुलासा यूरेशियन टाइम्स की एक रिपोर्ट में हुआ है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, एक जुलाई 2023 को बांग्लादेश की गरीब विधवा महिला ने अपनी 19 साल की बेटी की शादी एक चीनी नागरिक कुई पो वेई से की थी. लगभग 6 महीने के बाद अपनी पत्नी को चीन ले गया और उसे देह व्यापार में धकेल दिया. इस मामले की मां को जानकारी तब हुई जब उसकी बेटी ने किसी तरह उन्हें इस घिनौने काम के बारे में जानकारी दी. इसके बाद पीड़िता की मां ने 31 मार्च 2024 को ढाका ट्रिब्यूनल में इस मामले को लेकर केस दर्ज कराया. 

पाकिस्तान ने लड़कियों को बेच दिया 

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ऐसा केवल बांग्लादेश में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी कर रहा है. पाकिस्तान से भी इस तरह की खबरें सामने आ चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक, साल 2019 में लगभग 600 गरीब पाकिस्तानी लड़कियों को चीनी लड़कों की दुल्हन के रूप में बेच दिया गया था. 

पीड़िता ने बताई अपनी आप-बीती 

पीड़ित लड़की की मां ने बताया कि 11 मार्च 2024 को उनकी बेटी को फोन आया था. फोन पर उसने उसके साथ हो रही यातनाओं के बारे में जानकारी दी थी. पीड़िता की मां का कहना था कि उनकी लड़की को हर दिन 10-15 ग्राहकों के सामने पेश किया जाता था. विरोध करने पर शरीर के अंगों को बेचे जाने की धमकी दी जाती थी. महिला ने कहा कि ऐसा वहां 4 महिलाओं के साथ किया जा चुका है.