menu-icon
India Daily
share--v1

बांग्लादेश के प्रोफेसर ने पाकिस्तान के 'भरोसे' भारत के खिलाफ उगला जहर, भड़काऊ भाषण वायरल

Bangladesh Dhaka University: ढाका यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर शाहिदुज्जमां ने एक सेमिनार में पाकिस्तान के भरोसे, भारत के खिलाफ जहर उगला. प्रोफेसर ने बांग्लादेश के परमाणु हथियारों का मुद्दा उठाया. साथ ही उसने ये भी दावा किया कि भारत, बांग्लादेश के लिए बड़ा खतरा है. प्रोफेसर ने कहा कि भारत से बचने के लिए हमें पाकिस्तान से परमाणु संधि करनी होगी. पाकिस्तान बांग्लादेश का सबसे भरोसेमंद दोस्त है.

auth-image
India Daily Live
bangladeshi professor
Courtesy: वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट.

Bangladesh Dhaka University: बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के जाने के बाद कई भारत विरोधी बयान सामने आ रहे हैं. इस बार ढाका यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने पाकिस्तान के भरोसे भारत के खिलाफ बयान जारी किया है. जिस प्रोफेसर ने भारत के खिलाफ जहर उगला है, उसे भारत विरोधी टिप्पणियों के लिए जाना जाता है. प्रोफेसर की ओर से दिए गए बयान से साफ है कि बांग्लादेश की मौजूदा अंतरिम सरकार भारत से दुश्मनी और पाकिस्तान से दोस्ती की दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है. 

ढाका यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर शाहिदुज्जमां ने एक सेमिनार में बांग्लादेश के परमाणु हथियारों का मुद्दा उठाया. साथ ही उसने ये भी दावा किया कि भारत, बांग्लादेश के लिए बड़ा खतरा है. प्रोफेसर ने कहा कि हमें पाकिस्तान के साथ परमाणु संधि करनी होगी. पाकिस्तान बांग्लादेश का सबसे भरोसेमंद दोस्त है.

भारत के खिलाफ बोलते हुए शाहिदुज्जमां ने कहा कि हमें परमाणु शक्ति बनना है. बांग्लादेश को परमाणु शक्ति संपन्न बनाना चाहिए. परमाणु शक्ति होने का मतलब है, मेरा मतलब है, हमें अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी, पाकिस्तान के साथ एक परमाणु संधि करनी चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान हमेशा से बांग्लादेश का सबसे भरोसेमंद सुरक्षा साझेदार रहा है. बांग्लादेश को पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते मजबूत कर मित्रवत व्यवहार करना चाहिए.

प्रोफेसर ने पाकिस्तान की जमकर की तारीफ

प्रोफेसर ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तानी नहीं चाहते कि हम भारत के साथ रहें. वे हमें भारत से बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. प्रोफेसर शाहिदुज्जमां ने पाकिस्तान से परमाणु मिसाइलें हासिल करने और उन्हें भारतीय सीमा पर तैनात करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से उत्तरी बंगाल और चटगांव पहाड़ी इलाकों में 'गौरी' कम दूरी की मिसाइलों की तैनाती से भारत पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि भारत, बांग्लादेश के कुछ हिस्सों पर कब्ज़ा करके उसे पूर्वोत्तर राज्यों का हिस्सा बनाना चाहता है और इसे रोकने के लिए बांग्लादेश को परमाणु समझौते और पाकिस्तानी मिसाइलें हासिल करने में मदद की ज़रूरत है.

आखिर बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया क्या चाहते हैं?

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने हाल ही में पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि बांग्लादेश भारत और अन्य पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है. यह 'निष्पक्षता और समता' के आधार पर होना चाहिए. यूनुस ने कहा कि अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ समेत कई देशों के नेताओं ने उन्हें बधाई देने के लिए फोन किया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!