menu-icon
India Daily
share--v1

खराब मौसम के चलते आया टर्बुलेंस, उड़कर केबिन में फंस गया शख्स, 40 लोग घायल

बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान में 325 लोग सवार थे.टर्बुलेंस के कारण कई यात्री घायल हुए हैं. ब्राजील के रियो ग्रांडे डो नोर्टे राज्य के स्वास्थ्य सचिवालय ने बताया कि घायलों को नटाल के अस्पतालों और क्लीनिकों में खरोंच और मामूली चोटों के इलाज के लिए ले जाया गया. विमान इस कदर हिचकोले खाए की एक यात्री झटके से ऊपर सामान रखने की केबिन मे जा अटका.

auth-image
India Daily Live
Air Europa flight
Courtesy: Social Media

एयर यूरोप के सभी यात्रियों की जान उस समय अटक गई जब विमान तेज तूफान के चपेट में आ गया. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, मैड्रिड से मोंटेवीडियो जा रहे एयर यूरोपा के एक विमान में तेज तूफान आने से कम से कम 40 यात्री घायल हो गए. विमान को ब्राजील में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी.

बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान में 325 लोग सवार थे. ब्राजील के रियो ग्रांडे डो नोर्टे राज्य के स्वास्थ्य सचिवालय ने एएफपी को बताया कि घायलों को नटाल के अस्पतालों और क्लीनिकों में खरोंच और मामूली चोटों के इलाज के लिए ले जाया गया. उनमें से ग्यारह अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

ओवरहेड कम्पार्टमेंट में फंस गया शख्स

स्पेन से उरुग्वे जा रहे एयर यूरोपा के विमान ने खराब मौसम में फंस इस क़दर हिचकोले खाए की एक यात्री झटके से ऊपर सामान रखने की केबिन मे जा अटक गया. विमान को डायवर्ट कर ब्राज़ील में सुरक्षित उतारा गया. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में घटना के दौरान छत के पैनल ढीले होते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक अन्य वीडियो में उथल-पुथल दिखाई दे रही है, जिसके कारण एक यात्री ओवरहेड कम्पार्टमेंट में फंस गया. 

टर्बुलेंस इतना तेज था कि सीट बेल्ट लगाने वाले यात्री तो बच गए, लेकिन सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले यात्री उधर-उधर उछल गए. एक बयान में एयर यूरोपा ने कहा कि यात्रियों को लेने के लिए मैड्रिड से एक विमान भेजा जा रहा है, जबकि दुर्घटनाग्रस्त बोइंग की नटाल में क्षति के लिए जांच की जा रही है.

सिंगापुर एयरलाइंस में हुई थी एक यात्री की मौत

इसके पहले मई में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 777 में टर्बुलेंस के कारण एक यात्री की मौत हो गई थी. लंदन से उड़ान भरने वाले इस विमान को बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी  थी. एक सप्ताह बाद, दोहा से डबलिन जा रहे कतर एयरवेज के विमान में गंभीर दुर्घटना होने से 12 लोग घायल हो गए.