menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं अपनी जुबान से कहना नहीं चाहता, आप कोर्ट का आदेश पढ़ना...', जेल से बाहर आकर क्या-क्या बोले हेमंत सोरेन?

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शुक्रवार को हाई कोर्ट से जमानत मिली. वह जेल से बाहर आ चुके हैं. जेल से बाहर आते ही उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी जुबान से कहना नहीं चाहता, आप कोर्ट का आदेश पढ़ना आपको सब पता चल जाएगा. मुझे झूठे आरोप में 5 महीने तक जेल में रखा गया है.

auth-image
India Daily Live
Hemant Soren
Courtesy: @HemantSorenJMM

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ चुके हैं. उनकी पत्नी कल्पना सोरेन उन्हें लेने जेल पहुंची थी. जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाईकोर्ट ने आज सुबह ही उन्हें जमानत दी थी. जेल से आने के बाद हेमंत सोरेन का पहला बयान भी सामने आ गया है. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें झूठे आरोप में 5 महीने जेल के अंदर रखा गया. बड़े सुनियोजित तरीके से लोगों की आवाज दबाई जा रही है. जिस तरह से मेरे खिलाफ साजिश रची गई है उसे पूरा देश देख रहा है.

जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरे मामले में हाई कोर्ट ने जो आदेश दिया है उसे सभी को देखना चाहिए और आकलन करना चाहिए.  देखना चाहिए कि आदेश में क्या कहा गया है. आज मेरी जेल की यात्रा समाप्त हुई. उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं. न्याय की प्रक्रिया इतनी लंबी है कि जमानत मिलने में महीनों -महीनों का समय लग जा रहा है.  

 'साजिश पूरा देश देख रहा है'

हेमंत सोरेन ने कहा हम देख रहे हैं कि कैसे न्यायिक प्रक्रिया में दिन-महीने नहीं बल्कि सालों लग रहे हैं. जिस लड़ाई को हमने शुरू किया था और जो संकल्प हमने किए हम उन्हें पूरा करने के लिए काम काम करते रहेंगे. पूरे देश के लिए संदेश है कि कैसे हमारे खिलाफ साजिश रची गई है. इस साजिश को पूरा देश देख रहा है.

'झारखंड की जनता के लिए 5 महीने चिंताजनक रहे'

जमानत पर रिहा होने के बाद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, 5 महीने बाद मैं जेल से बाहर आया हूं. ये 5 महीने झारखंड की जनता के लिए बहुत ही चिंताजनक रहे होंगे. पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया था? अंत में कोर्ट ने अपना न्याय सुनाया है उसी के तहत मैं आज जेल से बाहर हूं मैं न्यायिक व्यवस्था का सम्मान करता हूं. 

13 जून को पूरी हुई थी सुनवाई

जमीन घोटाले मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जमानत देते हुए कहा कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के जिन शर्तों के तहत जमानत दी जाती है उन शर्तों को हेमंत सोरेन पूरी कर रहे हैं. 13 जून को ही हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई थी. कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें जमानत दी.