menu-icon
India Daily
share--v1

शेख शाहजहां के बाद 'JCB' बन गया टीएमसी के गले की फांस, कारनामे सुनकर उड़ जाएंगे होश

पश्चिम बंगाल में एक महिला की बीच चौराहे पर हुई पिटाई के बाद ममता बनर्जी सरकार बुरी तरह से घिर गई है. भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि ममता बनर्जी, तुष्टीकरण की राजनीति पर उतारू हो गई हैं. राज्य में अब जंगलराज है और विपक्षी दल भी इस पर चुप्पी साध रहे हैं. बीजेपी ने यह भी कहा है कि पश्चिम बंगाल में अब शरिया कानून लागू हो गया है. आइए जानते है पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
West Bengal
Courtesy: Social Media

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पहले संदेशखाली के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां ने तृणमूल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाईं, अब उनकी नई मुसीबत तजीमुल इस्लाम बन गया है. इस गुंडे को स्थानीय लोग 'जेसीबी' के नाम से भी जानते हैं. रविवार को इस शख्स ने बीच सड़क एक महिला और पुरुष को कोड़े मारे हैं. इसकी हैवानियत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह शख्स ऐसे ही दरबार लगाकर लोगों पर जुल्म करता है. बंगाल में लोग इस सभा को 'सलीशी सभा' कहते हैं. यह तालिबानी अदालत है, जो फैसला मौके पर ही करता है. 

तजीमुल हसन को लोग जेसीबी बुलाते हैं. यह शख्स अपने विरोधियों पर जुल्म करता है और उनके घरों को तबाह कर देता है. स्थानीय लोगों में इस शख्स का खौफ है. लोग इस गुंडे से डरते हैं. 28 जून को इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद से ही यह शख्स चर्चा में आ गया है. उत्तरी दीनाजपुर जिले दीघल गांव में रहने वाले इस शख्स ने हैवानियत की इंतेहा पार की हैं.

पुलिस, वकील, जज, अपनी अदालत में सब कुछ है जेसीबी

स्थानीय विरोधी दलों का कहना है कि यह आरोपी टीएमसी नेता है और ऐसे ही तालिबानी अदालतें लगाकर खुद ही फैसले सुनाता है. यह प्रॉपर्टी से लेकर अवैध संबंध और तलाक तक के मुकदमों का खुद ही निपटारा करता है. यह लोगों को मारता है और उन पर जुर्माने भी लगाता है. यह शख्स, अदालतों के समानांतर एक एक अदालत चलाता है.

ऐसी है दशहत कि शिकायत नहीं देते लोग

पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह ने कहा है, 'वह टीएमसी कार्यकर्ता है और एक स्थानीय विधायक का करीबी है. उसे जेसीबी कहते हैं क्योंकि वह लोगों के घर गिराता है. आम लोगों में उसके आतंक की दहशत है. एक वीडियो वायरल हुआ है, तब जाकर हंगामा खड़ा हुआ. लोग उससे इतना डरते हैं कि कोई उसके खिलाफ नहीं जाता है. लोग उसी के पास न्याय मांगने जाते हैं. कुछ मामलों में वह खुद ही जज बन जाता है. पीड़ित शख्स और महिला उसके खिलाफ शिकायत देने से डरे हुए हैं. 

व्यापारियों से पैसे वसूलता है ये शख्स

CPM के जिला अध्यक्ष अनुरुल हक ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में दावा किया है कि जेसीबी टीएमसी के लिए वोट मैनेज करता है. वह न्याय देने के नाम पर लोगों का उत्पीड़न करता है. वह स्थानीय व्यापारियों से पैसे ऐंठता है. उसकी टीम के कंट्रोल में पूरा लक्खीपुर पंचायत इलाका है. उसे राजनीतिक संरक्षण मिला है. यह पूरे इलाके में राजा की तरह रहता है.

ममता सरकार की बढ़ी मुश्किलें

तृमणूल कांग्रेस के विधायक हमीदुल इस्लाम ने कहा, 'पुलिस ने एक्शन लिया है. हम घटना की निंदा करते हैं. चोपरा में हर कोई टीएमसी का ही समर्थक है लेकिन इस आदमी के पास टीएमसी में कोई पद नहीं है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस्लामपुर के एसपी जॉबी थॉमस के ने कहा है कि उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. ममता बनर्जी सरकार, मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोपों पर पहले से घिरी हैं. उन पर अब तालिबानी कोर्ट चलाने के आरोप लग रहे हैं.'