menu-icon
India Daily
share--v1

लोअर बर्थ पर कर रहा था ट्रैवल, सोते हुए अपर बर्थ गिरी और हो गई मौत, अब घटना पर क्या बोला रेल मंत्रालय

ट्रेन की अपर बर्थ गिरने से लोअर बर्थ पर बैठे एक 60 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. बर्थ के गिरने के बाद उसकी गर्दन में गंभीर चोट लगी थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भर्ती कराए जाने के हफ्ते भर बाद शख्स ने दम तोड़ दिया. मृतक एक एलआईसी एजेंट के रूप में काम करता था और केरल से आगरा आ रहा था.

auth-image
India Daily Live
Upper berth fell
Courtesy: SOCIAL MEDIA

ट्रेन में सफर करने के दौरान अपर बर्थ की सीट ऊपर गिरने के चलते केरल के रहने वाले एक 60 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा 16 जुलाई का है. केरल के रहने वाले 60 वर्षीय सी के अली खान ट्रेन नंबर 12645 एर्नाकुलम-हज़रत निज़ामुद्दीन मिलेनियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लोअर बर्थ पर बैठकर अपने दोस्त के साथ आगरा जा रहे थे.

अपर बर्थ पर बैठे यात्री की लापरवाही से हुआ हादसा

जैसे ही ट्रेन तेलंगाना के वारंगल जिले से गुजरी उसी दौरान यह हादसा हो गया. उनकी अपर बर्थ पर बैठे शख्स द्वारा बर्थ को ठीक ढंग से चेन से ना बांधने के कारण वह वर्थ अली खान के ऊपर गिर गई जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. मृतक एक एलआईसी एजेंट थे.

गर्दन में लगी थी चोट

जीआरपी अधिकारियों ने बताया कि अपर सीट के गिरने से अली खान की गर्दन में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें तुरंत रामागुंडम अस्पताल ले जाया गया था जहां से उन्हें हैदराबाद रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने 24 जून को दम तोड़ दिया. इस हादसे को लेकर केस भी दर्ज किया गया है. बता दें कि इस तरह के हादसे बेहद कम देखने को मिलते हैं जब अपर बर्थ गिरने से किसी की मौत हो गई हो.

रेल मंत्रालय ने दी सफाई

इस हादसे को लेकर रेल ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मृतक व्यक्ति S6 कोच के 57 (लोअर बर्थ) पर यात्रा कर रहा था. ठीक से चेन से ना बांधे चाने के कारण अपर बर्थ उस व्यक्ति के ऊपर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई. हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि सीट बिल्कुट ठीक थी, न ही वह गिरी थी और न ही दुर्घटनाग्रस्त हुई थी. निजामुद्दीन स्टेशन पर सीट की जांच की गई थी जहां सीट बिल्कुल ठीक पाई गई थी.'