menu-icon
India Daily
share--v1

Today Weather Report: उत्तराखंड में भारी बारिश से 4 की मौत, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के पास गहरे दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके कारण झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. 

auth-image
India Daily Live
Today Weather Report
Courtesy: Social Medai

देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान में बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश की भी संभावना है. पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के पास गहरे दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके कारण झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. 

IMD के मुताबिक झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और पूर्वोत्तर राज्यों में 15 से 20 सितंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश से भारी तबाही मची है. उत्तराखंड के कई स्थानों खासतौर से कुमाऊं क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में हुई भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग लापता हो गए जबकि जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से कई सड़कें पर यातायात बाधिक हुई है.  राज्य में कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुई, जिसके चलते 478 सड़कों को बंद कर दिया गया. 

पहाड़ी राज्यों में बारिश का कहर

उत्तराखंड के चंपावत में शनिवार को 100 मिमी से ज्यादा बारिश हुई, जो कि सामान्य से 1069% ज्यादा है. बारिश के चलते कई इलाकों में लैंडस्लाइड हुआ, जिसके चलते सड़कें डैमेज हो गईं. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश (20 सेमी तक) हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश के अनुमान हैं. 

हिमाचल प्रदेश में 42 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का कहर जारी है. कई हिस्सों में बारिश जारी रहने के कारण शनिवार को कुल 42 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गईं. आज भी बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश और भूस्खलन के चलते शिमला में 18 सड़कें बंद हैं. उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!