menu-icon
India Daily
share--v1

रोहित, विराट, हार्दिक, बुमराह...T20 वर्ल्डकप जीतने के बाद पीएम मोदी ने फोन पर क्या कहा? पता चल गई असली बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और राहुल द्रविण से भी फोन पर बातचीत की है. उन्होंने भारतीय टीम का शुक्रिया भी कहा है. उन्होंने कहा है कि हमें आप पर गर्व है. टी20 के दिलचस्प मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के सारे तिलिस्म तोड़ते हुए कड़े मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर ली है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma, Narendra Modi and Virat Kohli
Courtesy: Social Media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी20 विश्वकप 2024 में शानदार जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के दिग्गज खिलाड़ियों से फोन पर की और उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच राहुल द्रविड़ को शुक्रिया भी कहा. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के ढाई साल तक कोच रहे, अब उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. भारत 11 साल से इस ट्रॉफी के इंतजार में था. अब जाकर यह एक दशक का सूखा खत्म हुआ और भारतीय धुरंधरों ने मैच में जीत हासिल की. आइए जानते हैं उन्होंने किस खिलाड़ी से क्या कहा-

विराट कोहली से क्या बोले पीएम मोदी?

आपसे बात करके खुशी हुई. फाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार तरीके से संभाला है. आप खेल के सभी रूपों में चमके हैं. टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करना जारी रखेंगे.

राहुल द्रविड़ से क्या कहा?

आपकी अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है. आपकी अटूट लगन, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा को निखारने ने टीम को बदल दिया है. भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए आपका आभारी है. विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हुई.
 

रोहित शर्मा से क्या कहा?

आप ​​उत्कृष्टता के प्रतीक हैं. आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज सुबह आपसे बात करके बहुत खुशी हुई.

रोहित शर्मा और विराट कोहली अब T20 वर्ल्डकप में कभी बतौर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे. दोनों ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. दोनों ने विदाई का वक्त भी ऐसा चुना है, जब उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि उनसे बेहतर खिलाड़ी, अभी कोई नहीं है.

एक तरफ विराट कोहली ने जो विस्फोटक पारी खेली है, वह कमाल की है. विराट कोहली ने मैच को ऐसे मुश्किल वक्त में संभाला है, जब मैच अपने हाथों से फिसल रहा था. बेहद मुश्किल वक्त में आकर किंग कोहली ने मैदान संभाल लिया और भारत को एक मजबूत स्कोर पर पहुंचाने में सफल रहे. पूरे देश में उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है.