menu-icon
India Daily
share--v1

तेज बारिश में दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर हादसा, टर्मिनल-1 की छत गिरी, चकनाचूर हुईं कई गाड़ियां, सभी ऑपरेशन रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिर गई. मौके पर पुलिस के अलावा फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची हुई है. इस हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. 

auth-image
India Daily Live
delhi ncr noida
Courtesy: Social Media

दिल्ली में आज सुबह के तेज बारिश हो रही है. इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से कई लोग घायल हो गए. एक शख्स की मौत हो गई है. सभी घयालों को अस्पताल ले जाया गया है. दिल्ली फायर सर्विसेज के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिर गई.  मौके पर पुलिस के अलावा फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची हुई है. इस हादसे में 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

हादसे के बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. इस हादसे में कई गाड़ियों का नुकसान भी हुआ है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, सुबह करीब 5.30 बजे हमें दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली. दरअसल, शुक्रवार तड़गे अचानक मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. 

कई फ्लाइट प्रभावित

सिविल एविएशन मिनिस्टर के. राम मोहन नायडू ने भी घटना पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने X पर लिखा कि मैं निजी तौर पर हालात पर नजर रख रहा हूं. सभी एयरलाइंस को टर्मिनल-1 पर प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घटनास्थल पर रेस्क्यू टीमें काम कर रही हैं. बचाव अभियान अभी भी जारी है. छत गिरने की घटना के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी गई हैं. एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि टर्मिनल-1 पर चेक-इन काउंटर बंद हैं. 

 

दिल्ली में सुबह से बारिश

दिल्ली में सुबह से तेज बारिश हो रही है. नोएडा, दिल्ली और इससे सटे इलाकों में घंटे भर से ज्यादा तेज बारिश हुई. लोगों को गर्मी से राहत तो मिली पर सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया. मौसम विभाग ने 3 जुलाई तक 'येलो अलर्ट' जारी किया है. दिल्ली वालों को बड़ी राहत मिली है. अब अगले 7 दिनों तक मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी. दिनभर बादल छाए रहेंगे, तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश भी जमकर होगी.

आज कैसा रहेगा मौसम? 

मौसम विभाग ने नोएडा में भी 28 जून से 2 जुलाई के बीच गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. 29 जून तक मौसम ठंडा रहेगा. अधितकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.