menu-icon
India Daily
share--v1

ना सांसद का घर बचा, ना मंत्री का बंगला, कंधे पर लदकर गाड़ी तक गए राम गोपाल यादव, वायरल हो रहे वीडियो

Viral Video: दिल्ली में एक दिन की बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है. जिन इलाकों में पानी भरा है उनमें लुटियंस दिल्ली के ऐसे इलाके भी हैं जहां सांसदों और मंत्रियों के घर हैं. ऐसे ही एक सांसद राम गोपाल यादव के घर के बाहर पानी भर जाने के बाद उन्हें अपनी गाड़ी तक जाने के लिए दो लोगों की मदद लेनी पड़ी. अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

auth-image
India Daily Live
Ram Gopal Yadav
Courtesy: Viral Video Grab

देश सुचारु रूप से चले इसके लिए कार्यपालिका बनाई गई. हर साल व्यवस्था बनाने के लिए सैकड़ों सांसद चुने जाते हैं. सांसदों और मंत्रियों को जनता के पैसों से सुविधाएं दी जाती हैं. इसके बावजूद एक दिन की बारिश में यही व्यवस्था बनाने वाले लोग खुद पानी से बेहाल हैं. राजधानी दिल्ली के वीआईपी क्षेत्र कहे जाने वाली जगहों पर बने सांसदों और मंत्रियों के बंगलों में पानी भर गया है. हाल ऐसा है कि एक सांसद राम गोपाल यादव को दो लोगों के कंधों पर सवार होकर अपनी गाड़ी तक जाना पड़ा. खुद सांसद महोदय अपना दुख बताने लगे. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का सरकारी घर खुद पानी में डूब हुआ है. अब आरोप-प्रत्यारोप का खेल एक बार फिर शुरू हो गया है. वहीं, दिल्ली के लोग जलभराव से परेशान हैं.

प्रोफेसर रामगोपाल यादव समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं. आज सुबह एक वीडियो सामने आया जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग उन्हें उठाकर गाड़ी तक ले जा रहे थे जिससे कि उनके कपड़े न खराब हो जाएं. कई अन्य सांसदों और मंत्रियों के घर से बाहर जलभराव की तस्वीरें सामने आईं. राम गोपाल का वीडियो वायरल हुआ तो उनके घर के बाहर एक पंप लगाकर पानी बाहर निकाला जाने लगा है. अभी भी दिल्ली के बहुत सारे इलाके ऐसे हैं जहां जल निकासी का इंतजाम नहीं हो पाया है.

'लाखों का नुकसान हो गया'

अपनी तकलीफ बताते हुए राम गोपाल यादव ने कहा, 'NDMC तैयार नहीं रहता है, इतनी लेट बारिश हुई फिर भी इन्होंने नालियां साफ नहीं कीं. जहां चोक होता है, वो सारे पुराने कर्मचारियों को मालूम है. हमारे बगल में नीति आयोग के चेयरमैन का घर है, कई मंत्रियों का घर है, खुद गृह राज्यमंत्री हैं जिनके अंडर में एनडीएमसी है लेकिन पानी भर जाता है और निकलना मुश्किल हो जाता है. अब देखिए संसद जाने तक मुझे कैसे-कैसे आना पड़ा. अब इसका इंतजाम करें पानी निकालने का, वरना कल ही फ्लोरिंग करवाई थी वो खराब हो जाएगी. लाखों का नुकसान हो गया.'

रामगोपाल यादव के अलावा दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के घर के अंदर और बाहर सड़क पर भी पानी भर गया है. सड़कों पर जलभराव के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव और जाम की स्थिति बनी हुई है. इस बारे में दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने कहा, 'पिछली बार की तुलना में इस बार स्थिति बेहतर है. यह पहली बारिश है. सभी पॉइंट की पहचान कर ली गई है और काम जारी है. आज के बाद दिल्ली के लोगों को इस तरह की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा.'

बताते चलें कि सांसदों और मंत्रियों के घरों के बाहर और अंदर पानी उस समय भरा है जब संसद का सत्र चल रहा है. ज्यादातर सांसद दिल्ली में ही हैं और वे संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने भी जा रहे हैं.