menu-icon
India Daily
share--v1

'बालक बुद्धि सवार होती है तो गले पड़ जाते हैं, आंख मारने लगते हैं...', राहुल गांधी पर जमकर बरसे पीएम मोदी

PM Modi took a dig at Rahul Gandhi: लोकसभा में पीएम मोदी ने आज बोलते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया. पहले हुए उन्होंने कोयला घोटाले को लेकर यूपीए सरकार पर तंज कसा फिर उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जिसने देश को बांटने की वकालत की उसी को कांग्रेस ने टिकट दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि बालक बुद्धि सवार होती है तो गले पड़ जाते हैं.

auth-image
India Daily Live
PM Modi
Courtesy: Social Media

PM Modi took a dig at Rahul Gandhi: संसद सत्र के 7वें दिन लोकसभा में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. अपने भाषण में उन्होंने विपक्ष किए गए सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी समेत UPA सरकार पर तंज कसा. पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि एक समय था जब कोयला घोटाला में लोगों के हाथ काले हुए थे आज कोयला उत्पादन बढ़ा है. इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि बालक बुद्धि में न बोलने का ठिकाना होता है और न ही व्यवहार का कोई ठिकाना होता है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आजकल सिंपैथी गेन करने का एक नई ड्रामेबाजी शुरू कर दी गई है. उन्होंने आगे कहा, "एक किस्सा सुनाता हूं, एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा और उसकी मां भी डर गई कि क्या हो गया."

बालक बुद्धि सवार होती है तो आंख मारने लगते हैं

राहुल गांधी पर जुबानी हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "एक कहानी सुनाता हूं, एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा. उसकी मां भी डर गई कि क्या हो गया. वह कहने लगा कि आज मुझे स्कूल में मारा गया. आज इसने मारा, आज उसने मारा. जोर-जोर से रोना लगा. इस बात से मां परेशान हो गई. वह बात ही नहीं बता रहा था. उसने यह नहीं बताया कि उसने किसी दूसरे बच्चे को मां की गाली दी थी. उसने ये नहीं बताया कि उसने किसी का टिफिन चुरा लिया था.

पीएम मोदी ने आगे कहा, " बच्चे ने किसी की किताब फाड़ी, टीचर को गाली दी. कल यहां (संसद में) बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था. मुझे मारा गया, मुझे इसने मारा, मुझे उसने मारा. यही सब चल रहा था. सिंपैथी हासिल करने के लिए एक नया ड्रामा चलाया गया है."

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

कांग्रेस पर जुबानी हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जिन्होंने भारत को बांटने की बात कही थी कांग्रेस ने टिकट देने का पाप किया है. कांग्रेस पार्टी खुलेआम एक जाति को दूसरे के खिलाफ लड़ाने के लिए रोज नए-नए जतन कर रही है. देश के एक हिस्से के लोगों को हीन बताने की प्रवृत्ति को भी कांग्रेस के लोग बढ़ावा दे रहे हैं."