menu-icon
India Daily
share--v1

बाज नहीं आता पाकिस्तान, अमरनाथ यात्रा के बीच किया सीजफायर का उल्लंघन, हाई अलर्ट पर सेना 

Amarnath Yatra: पाकिस्तान अपनी नापाक चाल से बाज आने को तैयार नहीं है. घाटी में चल रही पवित्र अमरनाथ यात्रा से पहले पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है.सीजफायर के उल्लंघन के बाद भारतीय सेना एलओसी पर हाई अलर्ट मोड में है. रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है पाक ने आतंकियों को कवर देने के लिए पाक सैनिकों ने यह फायरिंग की है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan Ceasefire
Courtesy: Social Media

Amarnath Yatra:  शुक्रवार देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में बगैर उकसावे की गोलीबारी की. पाक सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए यह गोलीबारी की है और सीजफायर का उल्लंघन किया है. हालांकि पाक सेना की इस कार्रवाई का भारतीय सेना ने जवाब दिया है. एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने कहा कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. जवानों ने बताया कि यह गोलीबारी कुछ देर तक चली. 

रिपोर्ट के अनुसार, पाक रेंजर्स द्वारा हालिया सीजफायर का उल्लंघन आतंकियों का कवर फायर देने का प्रयास हो सकता है. इस घटना के बाद एलओसी पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पाक की ओर से गोलीबारी ऐसे समय की गई है जब कश्मीर में अमरनाथ यात्रा चल रही है.

19 अगस्त तक चलेगी पवित्र यात्रा 

इस यात्रा में 4500 से ज्यादा तीर्थयात्रियों का पहला जत्था पवित्र तीर्थस्थल पर जाने के लिए पहुंचा है. जम्मू कश्मीर के पुलिस डीजीपी आरआर स्वैन ने कहा कि हर साल होने वाली पवित्र यात्रा की सुरक्षा के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा इंतजाम किए हैं. 52 दिन तक चलने वाली यह तीर्थयात्रा 29 जून से शुरू हुई है. यह यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी. 

सीजफायर उल्लंघन के जरिए घुसपैठ की कोशिश 

पाकिस्तान सरकार और सेना आंतरिक राजनीति में लाभ पाने के लिए सीजफायर का उल्लंघन करती रही है. पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को समर्थन देता है साथ ही उनके लिए फंडिंग भी करता है. पाक इससे पहले सीजफायर के जरिए आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने का प्रयास करता रहा है.