menu-icon
India Daily
share--v1

चुनावी रण में उतरा नूंह हिंसा का आरोपी और गौरक्षक बिट्टू बजरंगी, निर्दलीय लड़ेगा चुनाव

हिंसा के आरोपी बजरंगी को पिछले साल 16 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल जमानत पर बाहर है. इस साल जुलाई में फरीदाबाद में बजरंगी के खिलाफ तीन केस दर्ज किए गए थे.

auth-image
India Daily Live
Bittu Bajrangi
Courtesy: @ItsKhan_Saba

नूंह हिंसा का आरोपी और गौरक्षक बिल्टू बजरंगी उर्फ राजकुमार पांचाल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बतौर निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बजरंगी ने फरीदाबाद के NIT विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए मंगलवार को अपना नामांकन निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर दाखिल किया. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने भी उसके द्वारा नामांकन भरने की पुष्टि की है.

विवादों से रहा है बजरंगी का गहरा नाता
बता दें गौरक्षक बजरंग फोर्स के संस्थापक बजरंगी का विवादों से लंबा नाता रहा है. पिछले साल जुलाई में विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाले गए एक जुलूस पर एक भीड़ द्वारा किए गए हमले के बाद हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़क उठी थी. बजरंगी को इस हिंसा का आरोपी बनाया गया था. जुलूस के दौरान उसे तलवारें और त्रिशूल ले जाते देखा गया था.

इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें दो होमगार्ड भी शामिल थे जबकि कई लोग घायल भी हुए थे. पिछले साल 31 जुलाई को शुरू हुई यह हिंसा ने जल्द ही राज्य के अन्य इलाकों को अपनी जद में ले लिया था. इस हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंची थी जहां एक मस्जिद के नायब इमाम की हत्या कर दी गई थी. इस हिंसा के बाद हरियाणा में कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं हुईं.

फिलहाल जमानत पर बाहर है बजरंगी

हिंसा के आरोपी बजरंगी को पिछले साल 16 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल जमानत पर बाहर है. इस साल जुलाई में फरीदाबाद में बजरंगी के खिलाफ तीन केस दर्ज किए गए थे.

5 अक्टूबर को होगा चुनाव

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 9 अक्टूबर को परिणाम जारी किए जाएंगे.

 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!