menu-icon
India Daily
share--v1

बिहार झारखंड को हुआ क्या है? अब गिरिडीह में टूटा पुल, भरभराकर धंसा पिलर

बिहार के बाद अब झारखंड में भी एक निर्माणाधीन पुल गिर गया है. यहां गिरिडीह में साढ़े पांच करोड़ की लागत से अरगा नदी पर बन रहा पुल धाराशाही हो गया है. इस पुल को बनाने का ठेका ओम नम: शिवाय की कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला था. 

auth-image
India Daily Live
JHARKHAND
Courtesy: SOCIAL MEDIA

बिहार के बाद अब झारखंड में भी एक निर्माणाधीन पुल गिर गया है. यहां गिरिडीह में साढ़े पांच करोड़ की लागत से अरगा नदी पर बन रहा पुल धाराशाही हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक तेज बारिश के बाद पुल का पिलर धंस गया जिसके बाद गार्डर टूटने ले पुल जमींदोज हो गया. वहीं बिहार से अब तक पांच पुल के गिरने की खबर सामने आई है.

 गिरिडीह जिले के देवरी प्रखंड में अरगा नदी पर बन रहे इस पुल का पिलर धंस गया जिससे गार्डर टूटा और फिर पुल जमींदोज हो गया.

अब गिरिडीह में टूटा पुल

यह पुल फतेहपुर-भेलवाघाटी सड़क पर कारीपहरी गांव नें अरगा नदी के ऊपर बन रहा थो जो मानसून की पहली बारिश भी नहीं सेह पाया और ध्वस्त हो गया. दरअसल शनिवार की शाम में हुई मूसलाधार बारिश से नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया था और जिसे यह पुल झेल नहीं सका और करीब रात आठ बजे इसका एक पिलर टेढ़ा हो गया उसके बाद तेज आवाज के साथ निर्माणाधीन पुल का गार्डर नदी में टूट कर गिर गया. 

भरभराकर धंस गया पिलर

यह आवाज इतनी तेज थी कि उसे सुनकर आसपास के सभी लोग बुरी तरह से डर गए. जानकारी के मुताबिक इस पुल को बनाने की जिम्मेदारी पथ निर्माण विभाग को दी गई थी. जिसकी लागत करीब साढ़े पांच करोड़ थी. इस पुल को बनाने का ठेका ओम नम: शिवाय की कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला था. 

बिहार में 12 दिनों गिरा 5 पुल 

बता दें कि झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में बीते 12 दिनों में 5 पुल जल समाधि ले चुका है. यानी ध्वस्त हो गया है. 18 जून को अररिया में 12 करोड़ की लागत से बकरा नदी के ऊपर बन रहा पुल गिर गया था. इसके बाद 22 जून को सिवान में गंडक नदी पर बना पुल गिर गया.