menu-icon
India Daily
share--v1

PM मोदी के घर नए मेहमान 'दीपज्योति' की हुई एंट्री, बच्चे की तरह गोद में लेकर कराई सैर

New Member in PM Modi Awas: लोक क्लायण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में नए मेहमान का स्वागत हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने नए मेहमान के साथ फोटो भी शेयर की है.

auth-image
India Daily Live
PM Modi
Courtesy: @narendramodi

New Member in PM Modi Awas: नई दिल्ली के लोक क्लायण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में एक नए मेहमान की एंट्री हुई है. शनिवार को पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी है. उन्होंने नए मेहमान का नाम भी बताया. 

प्रधानमंत्री आवास पर जिस नए मेहमान की एंट्री हुई है वह कोई और नहीं बल्कि गौ माता का एक प्यार बछड़ा है. प्रधानमंत्री ने इसका नामकरण भी किया है. नए मेहमान के साथ पीएम मोदी की फोटो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. 

नए मेहमान की पीएम मोदी ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री आवास में आए नए मेहमान के बारे में बताते हुए पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि गाव: सर्वसुख प्रदा:! लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है. प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है. इसलिए मैंने इसका नाम दीपज्योति रखा है."

प्रधानमंत्री आवास की गाय ने एक बछड़े को जन्म दिया है. बछड़े के माथे पर एक चमकदार अलग प्रकार का निशान भी बना हुआ है. बछड़े के माथे पर चमकदार ज्योति की तरह निशान से प्रेरित होकर पीएम मोदी ने बछ़ड़े का नाम दीपज्योति रखा. 

दीपज्योति को पीएम ने कराई प्रधानमंत्री आवास की सैर

पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह किसी प्रकार गाय के बछड़के को एक अपने गोद में लेकर प्रधानमंत्री आवास की सैर करा रहे हैं. जैसे एक मां अपने बच्चे को गोद में लेकर उसे दुलारती है ठीक उसी प्रकार पीएम मोदी भी दीपज्योति को लेकर उसे दुलारते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने दीपज्योति के साथ कई तस्वीरें भी शेयर की है. 

इससे पहले पीएम मोदी ने हिंदी दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने 1 मिनट 11 सेकेंड के एक वीडियो शेयर करते हुए देशवासियों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी. उन्होंने एक्स पर लिखा, "सभी देशवासियों को हिन्दी दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!