menu-icon
India Daily
share--v1

NEET पेपर लीक केस: CBI का गुजरात में एक्शन, गोधरा से हुई हाईप्रोफाईल गिरफ्तारी

NEET Paper Leak Case: देश में NEET परीक्षा में हुए धांधली को लेकर CBI लगातार कार्रवाई कर ही है. एजेंसी हर लिंक पर आगे बढ़ एक्शन ले रही है. झारखंड में स्कूल प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के बाद CBI ने गुजरात में एक्शन लिया है. प्रदेश के गोधरा में एजेंसी ने एक निजी स्कूल के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. हालांकि, एजेंसी को जिला न्यायालय से उसकी रिमांड नहीं मिली है.

auth-image
India Daily Live
cbi
Courtesy: Social Media

NEET Paper Leak Case: CBI ने NEET-UG में धांधली के मामले में गुजरात में एक्शन लिया है. एजेंसी ने गोधरा के परवडी गांव स्थित जय जलाराम स्कूल के संचालक को गिरफ्तार किया है. जय जलाराम स्कूल्स के चेयरमैन दीक्षित पटेल को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को पंचमहल जिला अदालत में दीक्षित को पेश किया गया और रिमांड की मांग रखी गई. हालांकि, कोर्ट ने मामले को CBI विशेष अदालत का बताकर आवेदन को खारिज कर दिया. इसके बाद CBI ने अहमदाबाद की विशेष CBI अदालत का रुख किया है.

इससे पहले CBI ने 27 जून को पटेल का बयान दर्ज किया था. तब एजेंसी ने उसी ट्रस्ट द्वारा संचालित दो केंद्रों (गोधरा के परवडी और खेड़ा जिले के पडाल) का दौरा भी किया था. CBI सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उसे गुजरात में हुई अन्य गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मिली लिंक के बाद गिरफ्तार किया गया है.

क्या है आरोप?

दीक्षित पटेल पर आरोप है कि वो परीक्षा में पास होने में मदद करने के 10 लाख रुपये की मांग करते थे. CBI ने दीक्षित पटेल के गोधरा और खेड़ा जिले के पडाल में स्थित उसके स्कूल के अन्य स्टाफ के बयान भी दर्ज किए गए हैं. इसके पहले गुरुवार को CBI ने कम से कम छह छात्रों के बयान दर्ज किए थे. वे सभी छात्र इस केंद्र में NEET परीक्षा में कथित धांधली में शामिल आरोपियों के संपर्क में थे.

झारखंड में हुई है गिरफ्तारी

इससे पहले CBI ने बिहार से मिले लिंक के आधार पर झारखंड में गिरफ्तारी की थी. शुक्रवार को पेपर लीक मामले में हजारीबाग से ओएसिस स्कूल प्रिंसिपल डॉ. एहसानुल हक और उप-प्राचार्य इम्तियाज आलम भी गिरफ्तार किया गया था. इन्हें बिहार में मिले अधजले पेपर के मिलान के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. अधजले पेपर इनकी स्कूल के बुकलेट से मैच खाते हैं.