menu-icon
India Daily
share--v1

पेपर बॉक्स खोलने के भी हैं एक्सपर्ट, NEET पेपर लीक में हर दिन नए खुलासे, दो और गिरफ्तार

Neet Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने आरोपियों को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है. नीट पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस पेपर लीक मामले के आरोपियों के लिंक होने की बात भी सामने आ रही है. यूपी पुलिस पेपर लीक के मास्टरमाइंड रवि अत्री ने कई बड़े खुलासे किए हैं. कहा जा रहा है कि दोनों में से अगर एक भी केस सॉल्व होता है तो दूसरा केस बड़ी आसानी से सॉल्व हो सकता है.

auth-image
India Daily Live
Paper Leak
Courtesy: Social Media

Neet Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम धड़ाधड़ एक्शन ले रही है. आज टीम ने पटना से 2 लोगों को गिरफ्तार किया. जांच एजेंसी ने पेपर लीक केस में मनीष कुमार और आशुतोष कुमार पर शिकंजा कसा है. सीबीआई की इन्वेस्टिगेशन में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मनीष कुमार अपनी गाड़ी से छात्रों को ले जाया करता था. वहीं, आशुतोष ने छात्रों के लिए सेफ हाउस की व्यवस्था की थी.

नीट पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस के साथ अब सीबीआई की टीम भी एक्टिव हो गई है. कहा जा रहा है कि अगर संजीव मुखिया गिरफ्तार हो जाए तो कई पेपर लीक के मामले सुलझ सकते हैं. बताया जा रहा है कि किसी पेपर लीक में पेपर बॉक्स खोलने के लिए संजीव के गैंग के गुर्गों को बुलाया जाता था, उसका गैंग इसमें एक्सपर्ट है.

नीट और यूपी पुलिस पेपर लीक के तार आपस में जुड़े

रिपोर्ट्स के अनुसार, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 6 FIR दर्ज की हैं. रोज इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पटना से गिरफ्तार मनीष कुमार और आशुतोष कुमार को  7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है. इन आरोपियों से सीबीआई को कई अहम सुराग मिल सकते हैं. इनके बयानों से जांच में मदद मिल सकती है.  उधर दूसरी ओर संजीव मुखिया की तलाश यूपी पुलिस भी कर रही है.

यूपी पुलिस पेपर लीक के मास्टरमाइंड ने खोले राज  

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रवि अत्री ने इंटेरोगेशन में कई बड़े खुलासे किए हैं. उसके मुताबिक संजीव मुखिया पेपर लीक कराने का पुराना खिलाड़ी है. रवि और संजीव के गैंग आपस में मिलकर काम किया करते थे.

यूपी एसटीएफ ने यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट के अनुसार, 18 आरोपियों के लिंक नीट पेपर लीक से हैं. रवि अत्री को 10 अप्रैल को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था.

रवि अत्री के बयानों ने ये तो साफ कर दिया है कि नीट और यूपी पुलिस पेपर लीक के तार आपस में जुड़े हुए हैं. अगर एक केस भी सुलझ जाता है तो दूसरा केस आराम से सुलझ जाएगा. यूपी पेपर लीक में गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों ने संजीव मुखिया का नाम लिया है.

कई राज्यों में फैला है नेटवर्क  

रवि अत्री ने इंटेरोगेशन में बताया कि संजीव मुखिया और उसका गैंग पेपर पेपर लीक करने में माहिर है. इनका नेटवर्क उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में फैला है.

पेपर बॉक्स खोलने में एक्सपर्ट संजीव गैंग

रवि अत्री ने इटेरोगेशन में बताया कि संजीव गैंग सील बंद पेपर को खोलने में एक्सपर्ट हैं. देश के किसी कोने में पेपर लीक कराना हो तो सील बंद पेपर को खोलने के लिए संजीव गैंग को ही बुलाया जाता है.

ब्लूटूथ के जरिए पेपर लीक को देता है अंजाम

संजीव मुखिया ब्लूटूथ के जरिए पेपर लीक को अंजाम देता है. वह ब्लूटूथ के जरिए अपने सॉल्वर को परीक्षा में बैठाता है. बताया जा रहा है कि संजीव मुखिया और उसका बेटा शिव कुमार पेपर लीक मामले के सबसे बड़े गुनहगार हैं.

रवि अत्री खा चुका है जेल की हवा

रवि अत्री ने बताया कि 12वीं पास होने के बाद वह मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गया था. वहीं से उसका संपर्क पेपर लीक माफियाओं से हुआ था. इसके बाद उसने कई पेपर लीक कराए. इतना ही नहीं पीएमटी का पेपर लीक कराने में वह जेल की हवा भी खा चुका है.