menu-icon
India Daily
share--v1

'Ohooo, तुमने तो मुझे हरा दिया...', जिसने विधानसभा चुनाव में हराया, उससे कुछ यूं मिले नवीन पटनायक

Naveen Patnaik: ओडिशा में बीजेपी की सरकार बन चुकी है. मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी कार्यभार भी संभाल चुके हैं. बीजेडी के किले को बीजेपी ने इस बार ढहा कर सबको चकित कर दिया. उससे भी ज्यादा चकित ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ समारोह में शिरकत की थी. उस दौरान उनकी खूब चर्चा हुई थी. अब उन्होंने विधानसभा में बीजेपी विधायक लक्ष्मण बाग से कुछ ऐसा कहा जो वायरल हो गया है.

auth-image
India Daily Live
Naveen Patnaik In Assembly TO BJP MLA
Courtesy: Social Media

Naveen Patnaik: ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक विधानसभा सत्र में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के लक्ष्मण बाग को कुछ ऐसा कहा जो वायरल हो गया. नवीन पटनायक ने लक्ष्मण से कहा कि ओह तुमने तो मुझे हरा दिया. दरअसल, बीजेडी चीफ नवीन पटनायक ने दो सीटों हिंजिली और कांटाबांजी से विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसमें से कांटाबांजी सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लक्ष्मण बाग ने उन्हें 16 हजार वोटों से हराया था.

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेडी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी ने नवीन बाबू के किले को ढहा दिया है. 147 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 78, बीजेडी ने 51, कांग्रेस ने 14 सीटें हासिल की थी.

नवीन पटनायक का वीडियो वायरल

मोहन चरण माझी के शपथ समारोह में भी नवीन पटनायक पहुंचे थे. उस समय भी उनकी खूब चर्चा हुई थी. मीडिया में खबरें चलीं थी कि हार के बावजूद भी नवीन पटनायक मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में पहुंचे हैं जो भारत के लोकतंत्र की अनूठी तस्वीर को बयां कर रहा है. 

अब उनका विधानसभा में पहुंचने पर लक्ष्मण बाग से 'वोह तुमने मुझे हरा दिया' वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से नवीन पटनायक विधानसभा में एंट्री करते हैं और सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन करते हैं. जैसे ही वो लक्ष्मण बाग के पास पहुंचते हैं तो थोड़ी देर रुक कर उनसे बात करते हैं. 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग नवीन पटनायक को लोकतंत्र का सच्चा नेता बता रहे हैं. लोग वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. 

बीजेपी ने ध्वस्त किया था नवीन बाबू का किला

4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ओडिशा विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे. चुनावी नतीजों से पहले लग नहीं रहा था कि बीजेपी नवीन बाबू के किले को ध्वस्त कर पाएगी. लेकिन परिणाम बीजेपी के पक्ष में आए.