menu-icon
India Daily
share--v1

'मोदी को नहीं मिला बहुमत...' और BJP कार्यकर्ता ने दी जान, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

Chandigarh BJP Worker Suicide: लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत न मिलने से आहत भाजपा के एक कार्यकर्ता ने जहर खाकर जान दे दी. आत्महत्या करने के दौरान भाजपा कार्यकर्ता अपने ससुराल में था. मामले की जानकारी के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

auth-image
India Daily Live
Chandigarh BJP Worker Suicide
Courtesy: Social Media

Chandigarh BJP Worker Suicide: लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से दुखी होकर पार्टी के एक कार्यकर्ता ने हरियाणा में अपने ससुराल में जहर खाकर जान दे दी. मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है. सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरी खामोशी ने बहुत कुछ कह दिया, मैं पार्टी के बहुमत हासिल करने में विफल रहने से जूझ रहा था.

मृतक की पहचान चरखी दादरी के नांदा गांव के रहने वाले 45 साल के सुखविंदर के रूप में हुई है. सुखविंदर के भाई जुगविंदर के मुताबिक, मेरा भाई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें न मिलने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत न मिलने से आहत था. 

पुलिस को दिए बयान में जुगविंदर ने कहा कि उसका बड़ा भाई सुखविंदर भिवानी जिले में परिवहन विभाग में काम करता था और पिछले कई सालों से भाजपा से जुड़ा था. पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत न मिलने के कारण सुखविंदर मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था. जुगविंदर ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की. उसने बताया कि नतीजों के बाद से सुखविंदर हमेशा चुप रहने लगा था.

घटना से एक दिन पहले गया था ससुराल 

जुगविंदर ने बताया कि घटना से एक दिन पहले सुखविंदर हिसार के मिर्जापुर रोड क्षेत्र के श्रीनगर कॉलोनी में अपने ससुराल गया था, जहां उसने शुक्रवार की रात को जहर खा लिया. यहां उसने पहले अपने सास-ससुर से मुलाकात की और बातचीत की. देर रात खाना खाने के बाद उसने जहर खा लिया. घटना की जानकारी के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सुखविंदर को मृत घोषित कर दिया.

नारे के मुताबिक भाजपा पार नहीं कर पाई थी 400 का आंकड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा की ओर से अबकी बार 400 पार का नारा दिया गया था. 7 चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे जब 4 जून को घोषित किए गए तो 400 पार तो दूर भाजपा अकेले बहुमत से काफी दूर रह गई. भाजपा को 240 सीटें मिलीं, जबकि एनडीए 293 के आंकड़े तक पहुंच पाई. 

नतीजों से पहले भाजपा को एग्जिट पोल में 350 और किसी-किसी एग्जिट पोल में 400 के आसपास सीटें दी जा रही थीं, लेकिन नतीजों में आंकड़े बिलकुल उलट रहे. कांग्रेस ने 99 जबकि इंडिया गठबंधन ने देशभर की 234 सीटों पर जीत हासिल की. हरियाणा में भी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा और पार्टी ने 2019 में जहां राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी, उसे इस बार यानी 2024 के चुनाव में 5 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा.