menu-icon
India Daily
share--v1

ससुराल आए दामाद के साथ बंदरों ने की ऐसी हरकत, शर्म से झुक गईं सबकी नजरें

उत्तर प्रदेश के संभल के असमोली गांव में बंदरों की एक टोली ने गांव के एक दामाद के ऊपर हमला कर दिया. मेहमान के स्वागत में जुटे गांव के लोगों की तगड़ी बेइज्जती हो गई. आनन-फानन में घायल मेहमान को गांव वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया. ग्रामीणों का कहना है कि यहां हर दिन बंदरों की वजह से कोई ना कोई व्यक्ति घायल होता है. बंदरों की वजह से इस गांव को बार-बार शर्मिंदा होना पड़ रहा है.

auth-image
India Daily Live
Monkeys
Courtesy: Social Media

वैसे तो बंदरों के आतंक से हर कोई परेशान रहता है, पता नहीं कब, कहां और कैसे लोगों पर अटैक कर दें. हर दिन बंदरों के हुड़दंग के किस्से सामने आते रहते हैं. घर,आंगन और गांव में तो लोग बंदरों को देख कर पहले ही भाग जाते हैं. अगर बंदर को हाथ में कुछ दिख जाए तो उस शख्स की खैर नहीं. या तो चुपचाप उन्हें सौंप दो या नौ दो ग्यारह हो जाओ. बंदर तो ठहरा बंदर. कुछ लोगों पर ये टूट पड़ते हैं, कुछ लोगों के सामान छीनकर भाग जाते हैं.

यूपी संभल जिले के एक गांव असमोली में कुछ ऐसा ही हुआ है. यहां गांव में रिश्तेदार के यहां आए एक युवक पर बंदरों ने हमला कर दिया. इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. चारों ओर चीख पुकार मच गई. परिवारवालों ने किसी तरह लाठी-डंडे से बंदरों को भगाया, जिसके बाद घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती में कराया गया.

घर के दामाद पर बंदरों ने किया हमला

भैंसोड़ा निवासी सत्यदेव के घर उनके दामाद बरेली से अपने ससुराल आए थे. शाम को सभी लोग घर के आंगन में बैठकर बातचीत कर रहे थे. तभी बंदरों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया और जमाई सूरज सिंह को काट कर घायल कर दिया. चीख पुकार मच गई. परिवार के सभी लोग लाठी-डंडे लेकर बंदरों की ओर दौड़े और फिर किसी तरह बंदरों को भगाया गया.

इसके बाद घायल सूरज को पास ही के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गांववालों के मुताबिक विकासखंड असमोली के गांव में बंदरों का आतंक बना हुआ है. बंदरों के काटने से आए दिन कोई न कोई घायल होते रहता है. 

खेत में फसलों को बर्बाद कर रहे बंदर

ग्रामीणों ने बताया कि बंदरों की तादाद इतनी ज्यादा है कि रास्ते में लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है. इतना ही नहीं महिलाएं घर में खाना बनाने से भी डरती हैं कि पता नहीं कब बंदर आकर सारा तहस नहस कर दें. वहीं कुछ लोगों ने बताया कि बंदरों ने इस गांव के खेत में फसलों को उजाड़ दिया है, जिसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है.