menu-icon
India Daily
share--v1

क्या ये ‘जय फिलिस्तीन’ का असर है? असदुद्दीन ओवैसी के घर पर फेंकी गई काली स्याही

Asaduddin Owaisi House: AIMIM सुप्रीमो और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी के घर के बाहर गुरुवार को बवाल हो गया है. बताया जा रहा है अज्ञात उपद्रवियों ने उनके घर पर स्याही फेंक दी है. इसका वीडियो ओवैसी ने शेयर किया है. इसमें साफ नजर आ रहा है कि बाहर काफी हलचल है. वीडियो में पुलिस भी नजर आ रहा है. इस घटना के बाद अब लोग इसका कनेक्शन ‘जय फिलिस्तीन’ वाले नारे से जोड़ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Asaduddin Owaisi
Courtesy: India Daily Live

Asaduddin Owaisi News: AIMIM पार्टी के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित घर में गुरुवार को काली स्याही फेंकी गई है. ऐसा दावा उन्होंने ही किया है. उन्होंने अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई इस हरकत को का वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से सवाल किया है. इस घटना के सामने आने के बाद इस बात की चर्चा होने लगी है कि शपथ के दौरान ओवैसी ने 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया था ये उसी का परिणाम है. क्योंकि, उनकी शपथ के बाद से ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है.

बता दें हैदराबाद सांसद और AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. बीते रोज शपथ के बाद उन्होंने जय भीम और जय फिलिस्तीन के नारे लगाए थे. इसके बाद से एक सांसद ने जय हिंदू राष्ट्र का नारा लगाया था. इसके साथ ही मामले में सियासत के साथ ओवैसी का विरोध हो रहा है.

ओवैसी ने वीडियो किया शेयर

आज कुछ "अज्ञात बदमाशों" ने मेरे घर पर काली स्याही फेंकी है. अब मैं गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली स्थित घर को कितनी बार निशाना बनाया गया है. जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो उन्होंने अपनी बेबसी जाहिर की.

असदुद्दीन ओवैसी ने देश के जिम्मेदारों से इस घटना को लेकर सवाल किया है. उन्होंने कहा अमित शाहजी यह सब आपकी निगरानी में हो रहा है. स्पीकर ओम बिरला से उन्होंने पूछा कि कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं.

मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से मुझे डर नहीं लगता. सावरकर जैसी कायरतापूर्ण हरकत बंद करो और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ. स्याही फेंकने या पत्थरबाजी करने के बाद भाग मत जाना.

पहले भी हो चुका है हमला

ऐसा कोई पहले बार नहीं है कि असदुद्दीन ओवैसी को ऊपर इस तरह का हमला हुआ हो. उनके साथ ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी है. पिछले अगस्त में भी उनके घर के दरवाजे पर लगे दो शीशे टूटे हुए पाए गए थे. उसके पहले फरवरी में उनके आवास पर पत्थर फेंक ककर गेट पर लगी नेमप्लेट को तोड़ी गई थी. उस समय ओवैसी ने बताया था कि 2014 के बाद ये चौथा हमला है. 2022 में ओवैसी के ऊपर मेरठ से दिल्ली जाते समय हमला हुआ था. इसमें वो बाल-बाल बचे थे. मामले में 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था.