menu-icon
India Daily
share--v1

हरिद्वार में इंसान नहीं गाड़ियों ने भी किया गंगा स्नान, सामने आया वीडियो

भारी बारिश के बाद सूखी गंगा में अचानक से पानी का सैलाब उमड़ पड़ा और गंगा के किनारे खड़ीं दर्जनों लग्जरी गाड़ियां इस सैलाब की चपेट में आ गईं और पानी में बहने लगीं. गंगा में बहीं अब तक 8 गाड़ियों को बाहर निकाला जा चुका है. अभी भी कई गाड़ियां पानी में फंसी हुई हैं जिन्हें गोताखोरों की मदद से गंगा के किनारे पर लाने की कोशिश की जा रही है.

auth-image
India Daily Live
cars washed away in ganga
Courtesy: ani

Haridwar News: भारी बारिश के बाद गंगा नदी उफान पर है. हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर गंगा के किनारे पर खड़ीं कई कारें पानी के तेज बहाव में बह गईं. गंगा में बहीं ये कारें कांगड़ा घाट पर आकर फंस गईं थीं. पानी में बह रही गाड़ियों को देखने के लिए हरकी पैड़ी पर लोगों की भीड़ लग गई. स्थानीय तैराक तो इन गाड़ियों के ऊपर बैठ गए और मौज मस्ती करने लगे. उन्होंने उन वाहनों को नदी के घाट की तरफ धकेला जिसके बाद कुछ वाहनों को बाहर निकाला जा सका.

सूरज सिंह नाम के एक पीड़ित, जिसकी कार गंगा में बह गई, ने बताया, 'बहुत तेज बरसात हुई. मैं वहां नहीं था, लोगों ने मुझे बताया कि मेरी गाड़ी बह गई है....अब तक 8 गाड़ियों को निकाला जा चुका है. मैं यहां हूं क्योंकि मेरे एक रिश्तेदार की मौत हो गई है.'

सामने आया वीडियो
गाड़ियों के गंगा नदी में बहने का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कई लग्जरी कारें गंगा के तेज बहाव में बहती हुई दिखाई दे रही हैं.

 

 

लोगों को दी गई गंगा में ना नहाने की सलाह
गंगा में पानी के सैलाब को देखते हुए उत्तराखंड प्रशासन ने लोगों को गंगा के पानी में ना नहाने की सलाह दी है. गंगा के किनारे पुलिस द्वारा लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग गंगा से दूर रहें.

सूखी गंगा में उमड़ा पानी का सैलाब
मानसून से पहले गंगा एकदम सूखी नजर आ रही थी. मानसून के शुरू होते ही गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. शनिवनार दोपहर को हरिद्वार में अचानक से मौसम बदला और जबरदस्त बारिश हुई. इस बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन शहर भर में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए. कालोनियों में जलभराव हो गया, सड़कें जलमग्न नजर आईं. लोग अपने घरों से पानी को बार निकालते दिखे.