menu-icon
India Daily
share--v1

मां की हत्या का दोषी काट रहा था उम्रकैद, पैरोल पर आते ही अब भाई को मारा; 64 साल के सनकी की करतूत

Kerala Crime News: केरल में मां की हत्या के दोषी, उम्रकैद की सजा काट रहे शख्स ने पैरोल पर आते ही अपने छोटे भाई की बेलन से पीट-पीटकर हत्या कर दी. आरोपी कुछ दिन पहले ही अपने छोटे भाई के घर पहुंचा था. आरोपी का छोटा भाई हार्ट सर्जरी के बाद आराम कर रहा था. पैरोल पर आए आरोपी की उसके छोटे भाई से किसी बात पर बकझक हो गई, इसके बाद नशे में आरोपी ने पीट-पीटकर भाई की जान ले ली.

auth-image
India Daily Live
Kerala crime news
Courtesy: Social Media

Kerala Crime News: उम्रकैद की सजा काट रहे एक बुजुर्ग ने पैरोल पर आने के बाद अपने छोटे भाई की हत्या कर दी. आरोपी ने 19 साल पहले यानी 2005 में अपनी मां कमलाक्षी कुंजम्मा की हत्या की थी. मामले की जानकारी के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उसे दोषी ठहराते हुए उसकी मां की हत्या का दोषी करार दिया था और उम्रकैद की सजा सुनाई थी. अब एक बार फिर अपने भाई की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

मृतक की पहचान 58 साल के सतीश कुमार, जबकि आरोपी की पहचान मोहनन उन्नीथन के रूप में हुई है. वारदात केरल के पथानामथिट्टा की बताई जा रही है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि 64 साल के बुजुर्ग ने बेलन से पीट-पीटकर अपने भाई की हत्या कर दी. मृतक और आरोपी दोनों अविवाहित हैं. 

आपसी विवाद के बाद की थी मां की हत्या

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मोहनन ने 2005 में आपसी विवाद के बाद अपनी मां की हत्या कर दी थी. इसके बाद उसे कोर्ट ने दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. 2005 से ही वो उम्रकैद की सजा काट रहा था. हाल ही में उसे पैरोल मिली थी, जिसके बाद मोहनन अडूर के पन्नीविझा में रहने वाले अपने छोटे भाई सतीश कुमार के घर पहुंचा था. वारदात के बाद आरोपी को दोबारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम को वारदात के बारे में जानकारी मिली थी. वारदात के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची, तो मोहनन घटनास्थल पर मौजूद नहीं था और फरार हो गया था. लेकिन पुलिस ने क्विक एक्शन लेते हुए उसकी तलाश शुरू की और करीब एक घंटे के अंदर ही उसे दबोच लिया. फिलहाल, मामले में पड़ताल जारी है. चूंकि दोनों भाई अविवाहित थे, इसलिए उनके घर में अब कोई नहीं बचा है. उनके घर को सील कर दिया गया है.

आखिर दोनों भाइयों में क्या विवाद हुआ था?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैरोल मिलने के बाद मोहनन पहली बार अपने छोटे भाई के घर पहुंचा था. घर पहुंचने के बाद मोहनन शराब पी रहा था, जबकि उसका छोटा भाई हार्ट सर्जरी के बाद घर के एक कोने में आराम कर रहा था. कहा जा रहा है कि सतीश ने मोहनन से जिंदगी में ऐसा दोबारा न करने की सलाह दी. इसी बात को लेकर दोनों भाईयों के बीच झगड़ा हुआ. इसी दौरान मोहनन ने घर में रखे बेलन से पीट-पीटकर सतीश की हत्या कर दी.  

पड़ोसियों के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने के बाद मोहनन घर से बाहर निकला और बताया कि उसने सतीश की हत्या कर दी है. जब पड़ोसी अंदर पहुंचे तो देखा कि सतीश खून से लथपथ पड़ा है. उसे अडूर जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.