menu-icon
India Daily
share--v1

क्या सिद्धू मूसेवाला की तरह होने वाला था सलमान खान का हश्र? डरा रही पुलिस की चार्जशीट

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह ही फिल्म अभिनेता सलमान खान को मारने का प्लान बना रही था. हाल ही में मुंबई पुलिस ने अपनी चार्जशीट में सलमान खान फायरिंग केस में कई अहम खुलासे किए हैं. इससे यह साफ है कि सलमान खान के जान को खतरा है. उनकी हर एक एक्टिविटी पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की नजर रहती है. 

auth-image
India Daily Live
salman khan and Bishnoi
Courtesy: Social Media

एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी के बाहर फायरिंग केस में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान की सुपारी 25 लाख में ली थी. वहीं पनवेल पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में भी कहा गया है कि लॉरेंस गैंग एके-47 समेत कई मॉडर्न हथियारों से सलमान को मारने का प्लान बना रहा था. चार्जशीट के मुताबिक, बदमाशों का प्लान था कि जैसे ही सलमान खान शूटिंग के लिए निकलें या पनवेल के फॉर्म हाउस पर जाएं, तब धावा बोला जाए. जैसे सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी, ठीक वैसी ही हत्या होने वाली थी. अप्रैल महीने में पनवेल इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे को खुफिया जानकारी मिली थी कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 15 से 16 लोग Whatsapp ग्रुप का पर ये चैट करते थे कि कैसे इस प्लान को अंजाम तक पहुंचाना है. इस ग्रुप में गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई भी शामिल था. 

पाकिस्तान से मॉडर्न हथियार खरीदने की थी तैयारी

पुलिस ने चार्जशीट में कहा गया है कि सलमान खान की हत्या के लिए आरोपी पाकिस्तान से मॉडर्न हथियार एके- 47 92 और एम 16 तुर्की निर्मित जिगाना हथियार भी खरीदने की तैयारी में थे. इसी तरह के हथियारों से पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या की गई थी. इन हथियारों के इस्तेमाल से आरोपी बॉलीवुड एक्टर की हत्या करने की फिराक में था. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि सलमान को मारने की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी. 

लॉरेंस गैंग ने बना रखी थी भागने की प्लानिंग

वहीं इस चार्जशीट में हमला करने के बाद भागने के पूरी प्लानिंग को बताया गया है कि कैसे इस गैंग ने देश छोड़ने का प्लान बना रखा था. 350 पन्नों के इस आरोप पत्र में लॉरेंस गैंग के 5 लोगों का नाम है. इसमें अजय कश्यप, गौतम विनोद भाटिया, वास्पी महमूद खान, रिजवान हसन और दीपक का नाम शामिल है.

सलमान खान के घर पर चली थी गोली 

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल की सुबह गोली चलने की घटना सामने आई थी. इस घटना से पूरा बॉलीवुड एक बार फिर खौफ में आ गया. लॉरेंस गैंग सलमान खान से काले हिरण के शिकार की वजह से खफा है और इस कारण एक्टर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा.