menu-icon
India Daily
share--v1

कोलकाता कांड: ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को 'खुले दिमाग से चर्चा' के लिए 5वीं बार बुलाया, क्या निकलेगा कोई हल?

Kolkata Horror: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों को ममता बनर्जी ने 5वीं बार बातचीत के लिए बुलाया है. ममता ने जूनियर डॉक्टरों को आज शाम 5 बजे अपने कालीघाट स्थित आवास पर इन्वाइट किया है.

auth-image
India Daily Live
Mamata Banerjee
Courtesy: X Post

Kolkata Horror: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को आज शाम 5 बजे बातचीत के लिए बुलाया है. ये पांचवां मौका है, जब ममता बनर्जी, जूनियर डॉक्टर से बातचीत कर मामले का हल निकालने की कोशिश में जुटी हैं. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर एक बैठक करेंगे, जिसके बाद वे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जानकारी देंगे कि उन्होंने ममता बनर्जी की ओर से दिए गए इन्विटेशन को स्वीकार किया है या फिर नहीं.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोनों पक्षों के बीच गतिरोध जारी रहने के बावजूद, कोलकाता में अपने आवास पर प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को बातचीत के लिए फिर से आमंत्रित किया है. एक पत्र में बंगाल के मुख्य सचिव ने डॉक्टरों से आग्रह किया कि वे बनर्जी से उनके कालीघाट स्थित आवास पर मिलकर 'खुले दिमाग से चर्चा' करें.

डॉक्टर फिलहाल एक आम बैठक कर रहे हैं जिसके बाद वे तय करेंगे कि वे बातचीत का निमंत्रण स्वीकार करते हैं या नहीं. मुख्य सचिव की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हमें विश्वास है कि सदबुद्धि आएगी और जैसा कि आपसी सहमति से तय हुआ है और जैसा कि आपने एक दिन पहले मीडिया को बताया था, बैठक की कोई लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियोग्राफी नहीं होगी, क्योंकि मामला देश की सर्वोच्च अदालत में विचाराधीन है. इसके बजाय, बैठक के विवरण को रिकॉर्ड किया जाएगा और दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे.

पिछली बैठक में चर्चा करने वाले प्रतिनिधिमंडल को ही शाम 4.45 बजे बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचने को कहा गया है. पत्र में आगे कहा गया है कि हम आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया तथा एक सार्थक एवं उपयोगी चर्चा की आशा करते हैं. 

जूनियर डॉक्टर लंबे समय से हड़ताल पर हैं. हालांकि राज्य सरकार के साथ बातचीत के कई प्रयास किए गए, लेकिन यह बार-बार विफल रहा. मुख्यमंत्री के साथ नवान्न और कालीघाट में बैठक करने का प्रयास किया गया, लेकिन बैठक नहीं हो पाई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्गा पूजा सामने है. राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर त्योहार की तैयारियां शुरू हो गई हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में राज्य के लोगों से 'त्योहार की ओर लौटने' का आग्रह किया था. हालांकि, जूनियर डॉक्टर अब भी अपना आंदोलन जारी रखे हुए हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!