menu-icon
India Daily
share--v1

'पीएम मोदी ने जिसका उद्घाटन किया वो अलग है, ये 2009 में शुरू हुआ...', IGI एयरपोर्ट हादसे पर बोले मंत्री राम मोहन नायडू

IGI Airport Accident: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे सिविल एविएशन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि जहां हादसा हुआ है कि इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने नहीं किया था. उन्होंने बताया कि इसका उद्घाटन साल 2009 में किया गया था. उन्होंने यह भी कहा है कि देशभर के एयरपोर्ट की जांच कराई जाएगी ताकि इस तरह के हादसे कहीं और न हो सके.

auth-image
India Daily Live
IGI Airport
Courtesy: Social Media

दिल्ली की इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर हुए हादसे में एक शख्स की जान चली गई है. इस मामले पर विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को जमकर घेरा है. हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू घटनास्थल पर पहुंचे. एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि कुछ समय पहले पीएम मोदी ने जिस बिल्डिंग का उद्घाटन किया है, वो अलग है. उन्होंने यह भी कहा है कि जहां हादसा हुआ है इसकी शुरुआत साल 2009 में हुई थी. उन्होंने यह भी कहा है कि देश के जिन एयरपोर्ट पर इस तरह के ढांचे हैं, उन सभी की जांच की जाएगी जिससे आगे इस तरह का हादसा कहीं और न होने पाए.

आज रात में एक कैनौपी का मोटा सा लोहे का एंगल कई कारों पर गिर गया था. इस हादसे में एक टैक्सी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर मौजूद कई गाड़ियां बुरी तरह से टूट गई हैं. इस हादसे की वजह से कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं और टर्मिनल 1 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. एयरलाइन कंपनियों को कहा गया है कि वे यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट का इंतजाम करें जिससे उन्हें समस्या न आए.

'पीएम मोदी ने जिसका उद्घाटन किया, वो अलग है'

राम मोहन नायडू ने कहा, 'जैसा कि आपने कहा कि यह इमारत साल 2009 में बनी थी.हमने दिल्ली इंटरनेशयल एयरपोर्ट लिमिटेड से भी पूछा है कि वे यहां जांच करें. DGCA भी इस मामले को देखेगा. मंत्रालय की ओर से मैं आश्वस्त करता हूं कि सिर्फ इस एयरपोर्ट की नहीं बल्कि पूरे देश के एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए हम कदम उठाएंगे. हादसे में जान गंवाने वाले शख्स के परिजन को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी ने जिस बिल्डिंग का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया वो दूसरी है.'

उन्होंने आगे कहा, 'सरकार लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी. जिसकी भी जिम्मेदारी होगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसकी जांच की जा रही है. टर्मिनल 1 को हमने पूरी तरह से खाली करवा दिया है, जब तक- इसकी अच्छे से जांच की जाती है तब तक इसे बंद ही रखा जाएगा. तब तक टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 से ऑपरेशन जारी रहेगा.' हादसा क्यों और कैसे हुआ इस पर नायडू ने बार-बार यही कहा कि जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.