menu-icon
India Daily
share--v1

'संसद में स्टैंडअप कॉमेडी कर रहे थे,' राहुल गांधी की स्पीच पर भड़कीं कंगना, दूसरे नेताओं ने क्या कहा?

राहुल गांधी के लोकसभा में दिए भाषण पर सियासी बवाल मचा हुआ है. बीजेपी ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई है. हिमाचल के मंडी से सांसद कंगना रनौत ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने एक अच्छा स्टैंडअप कॉमेडियन एक्ट किया क्योंकि उन्होंने हमारे सभी देवी-देवताओं को कांग्रेस का ब्रांड एंबेसडर बना दिया. उन्होंने कहा कि भगवान शिव द्वारा आशीर्वाद में उठाया गया हाथ कांग्रेस का 'हाथ' है, ये उनके बयान हैं, ये उनका भाषण था, इसलिए हम पहले से ही हंस रहे थे. 

auth-image
India Daily Live
kangana ranaut parliament
Courtesy: Social Media

राहुल गांधी ने संसद में दिए अपने भाषण में बीजीपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी हिंदू हिंसा के साथ-साथ कई मुद्दों पर बोले. इसके बाद हर मुद्दे पर हंगामा भी हुआ. इस दौरान सत्ता पक्ष ने हंगामा किया. हिमाचल के मंडी से सांसद कंगना रनौत ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. कंगना ने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदूओं का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए. 

कंगना रनौत का ये बयान लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर विवाद के बाद आया है, जिसमें उन्होंने भाजपा पर 'हिंसा' और 'घृणा' फैलाने का आरोप लगाया था. इसके बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ने उनकी टिप्पणी पर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए. संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए रनौत ने कहा कि मैंने कहा है, राहुल गांधी ने एक अच्छा स्टैंडअप कॉमेडियन एक्ट किया क्योंकि उन्होंने हमारे सभी देवी-देवताओं को कांग्रेस का ब्रांड एंबेसडर बना दिया. उन्होंने कहा कि भगवान शिव द्वारा आशीर्वाद में उठाया गया हाथ कांग्रेस का 'हाथ' है, ये उनके बयान हैं, ये उनका भाषण था, इसलिए हम पहले से ही हंस रहे थे. 

कंगना ने आगे कहा कि जो लोग अल्लाह के लिए हाथ उठाते हैं, वे भी कांग्रेस के हाथ हैं. उनकी मुख्य शिकायत यह थी कि जब राजा बेटा (राहुल गांधी) आते हैं, तो पीएम मोदी उनका अभिवादन नहीं करते. इसलिए आप समझ सकते हैं कि यह किस तरह का स्टैंडअप कॉमेडी एक्ट था. अभिनेत्री से नेता बनीं रनौत ने कांग्रेस नेता से अपने बयान के लिए माफी मांगने की मांग की. रनौत ने कहा उन्होंने भगवान की तस्वीरें भी लाकर डेस्क पर रख दीं, जबकि हम जानते हैं कि उन्हें हमेशा मंदिर के अंदर ही रखना चाहिए. उन्होंने हिंदू देवताओं का अपमान किया. उन्होंने यहां तक ​​कहा कि हिंदू धर्म और उसका पालन करने वाले लोग स्वभाव से हिंसक हैं. मुझे लगता है कि उन्हें अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए. 

राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए

इससे पहले दिन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारत के विचार पर एक व्यवस्थित हमला किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया, भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और व्यापक हमला किया गया है. हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत रूप से हमला किया गया. कुछ नेता अभी भी जेल में हैं. भारत सरकार के आदेश पर, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश पर मुझ पर हमला किया गया. 

राहुल गांधी के भाषण पर बीजेपी ने जताई आपत्ति

भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई और उन पर हिंदू धर्म को हिंसा से जोड़कर उसका अपमान करने का आरोप लगाया. गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंसा को किसी धर्म से जोड़ना गलत है. अमित शाह ने कहा, विपक्ष के नेता ने साफ तौर पर कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं. उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं. हिंसा को किसी धर्म से जोड़ना गलत है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है.  जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है.  उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है.