menu-icon
India Daily
share--v1

'वतन के खातिर दीपक बनकर...', कौन हैं पीएम मोदी के लिए गाना गाने वाली दो बच्चियां?

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज अपने परिवार के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उनकी दोनों पोतियां भी उनके साथ थीं. दत्तात्रेय की पोतियों ने पीएम मोदी के सम्मान में ऐसा गीत गाया जो वायरल हो गया. पीएम मोदी स्वयं उनका गीत सुनकर मंत्रमुग्ध हो गए.

auth-image
India Daily Live
PM MODI
Courtesy: SOCIAL MEDIA

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने परिवार के साथ बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ उनकी दो पोतियां भी थीं. राज्यपाल दत्तात्रेय की दोनों पोतियों ने प्रधानमंत्री के सम्मान में उन्हें एक गीत गाकर सुनाया जिसे सुनकर वह मंत्रमुग्ध हो गए और उन्होंने दोनों बच्चियों को शाबासी दी और फिर उन्हें गले से लगा लिया.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बंडारू दत्तात्रेय की पोतियों ने पीएम मोदी के सम्मान में गाना गाया हो. इससे पहले पिछले साल भी  उनकी एक पोती जशोधरा ने पीएम मोदी की प्रशंसा में एक गीत गाया था. इस वीडियो को शेयर करते हुए दत्तात्रेय ने लिखा था कि मेरी पोती जशोधरा ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में यह गीत गाया है. इस वीडियो को 900,000 बार देखा गया था और वीडियो को 17,000 लाइक्स मिले थे.

पीएम मोदी ने की थी तारीफ
प्रधानमंत्री ने बच्ची की इस कला की जमकर तारीफ की थी. पीएम मोदी ने इस वीडियो को रिट्वीट कर लिखा था, 'रचनात्मक और मनमोहक. उनके शब्द भी बहुत बड़ी ऊर्जा का स्रोत हैं.'

कौन हैं बंडारू तत्तात्रेय
बंडारू दत्तात्रेय ने 1997 में भाजपा के आंध्र प्रदेश प्रमुख, केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के राज्यपाल नियुक्त होने से पहले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्य किया है. उनके राजनीतिक सफर की बात करें तो 1965 में वह आरएसएस में शामिल हुए थे और 1965 से 1968 तक आरएसएस के प्रचारक रहे. 1970 में आपातकाल के दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ा. 1980 में वह आधिकारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए थे. 1991 में वह पहली बार सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे.

पीएम को दी उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'उनका दूरदर्शी नेतृत्व 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने की गति को तेज करेगा.'